PM मोदी की हाईलेवल मीटिंग खत्म : कोरोना को लेकर बुलाई गई थी बैठक, कोरोना को लेकर IMA की गाइडलाइंस जारी

नई दिल्ली। भारत में कोरोना अलर्ट के बीच PM नरेंद्र मोदी की हाईलेवल रिव्यू मीटिंग खत्म हो गई है। वही इस हाईलेवल मीटिंग में गृह और स्वास्थ्य मंत्रालय के मंत्री व अधिकारी समेत नीति आयोग के CEO शामिल हुए। यह मीटिंग तकरीबन 2 घंटे तक चली। मिली जानकरी के मुताबिक मीटिंग के बाद गाइडलाइंस भी जारी की जा सकती हैं। वही इधर चीन से लौटे गुजरात के भावनगर शहर के एक कारोबारी की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। वही इसके बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। बता दे की कारोबारी की रैपिड टेस्ट के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। अब सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए गांधीनगर भेजा गया है। वही उस युवक के संपर्क में आए लोगों की पहचान कर उनका भी टेस्ट करवाया जा रहा है।
6 राज्यों ने भी की मीटिंग
वही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने लोकसभा में कहा कि नए वैरिएंट से चुनौती बढ़ी है। वही हर प्रॉटोकॉल का पालन करना जरूरी है। हमने कोविड महामारी का मैनेजमेंट किया है। वही उन्होंने बताया की 90% आबादी को दोनों टीके लग चुके हैं। 25 करोड़ से ज्यादा आबादी को प्रिकॉशन डोज लग चुकी है। वही उधर, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की सरकारों ने भी कोरोना को लेकर इमरजेंसी मीटिंग की।
कम होंगी जरूरी दवाओं की कीमतें : IMA
वही इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने कहा है कि देश में कोविड प्रोटोकॉल जैसे मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन तुरंत शरू कर दिया जाए। वही इस बीच एक अच्छी खबर है। कोरोना के इलाज में काम आने वाली पैरासिटामॉल, एमोक्सीसिलिन और रेबेपैराजोल जैसी दवाओं के दाम कम होंगे। वही 127 दवाओं की कीमतें घटा दी जाएंगी।
कोरोना को लेकर IMA की गाइडलाइंस
वही शादी समारोह, रैली को टाला जाए, पब्लिक प्लेस पर मास्क पहनें, अंतरराष्ट्रीय यात्रा को टाला जा सकता है, सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें, स्वच्छता का ध्यान रखें

About Post Author

You may have missed