खानकाह-ए-मुजिबिया के सालाना उर्स की तैयारी के लिए बैठक सम्पन्न, 24 घंटे होगी बिजली-पानी की आपूर्ति

फुलवारीशरीफ, पटना। इस्लाम धर्म के प्रवर्तक हजरत पैगम्बर मोहम्मद साहब के यौम-ए-पैदाईश के मुबारक मौके पर लगने वाला सालाना उर्स की तैयारी को लेकर शनिवार को खानकाह मुजिबिया में एक बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में खानकाह के प्रबंधक मौलाना मिन्हाजुद्दीन मुजीबी के साथ विधायक गोपाल रविदास नगर परिषद चेयरमैन आफताब आलम समेत अन्य पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों ने उर्स की तैयारियों को लेकर चर्चा की। इसके साथ ही खानकाह मुजिबिया के सचिव हजरत मिनहाजउद्दीन कादरी ने बताया कि मंगलवार 19 अक्टूबर को सुबह से दोपहर तक महिला जायरीनों को जबकि दोपहर से शाम चार बजे तक पुरूषो को जियारत करायी जाएगी।

बता दे कि उर्स को लेकर राज्य सरकार के स्तर से प्रशासनिक अमला मुस्तैदी से तैनात रहेंगे। नगर परिषद और बिजली विभाग अपने स्तर से 24 घंटे बिजली, पानी समेत अन्य सुविधाओ को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे। मेला परिसर और आसपास के सभी प्रमुख जगहों पर पुलिस बल की तैनाती होगी। बताया जाता हैं कि यहां देश-विदेश से आये लोग खानकाह मुजिबिया के संस्थापक हजरत सय्यद शाह पीर मोजिबुल्लाह कादरी रहमतुल्लाह अलैह की दरगाह पर चादरपोशी करके अमन चैन की दुआ मांगते हैं।

इसके साथ ही वहां के विधायक ने गुरूवार को खानकाह मुजिबिया में सालाना उर्स को लेकर अफसरों को कई निर्देश दिये। उनहोनें नगर परिषद के कार्यपालक मनोज कुमार को निर्देश देते हुए कहा कि साफ सफाई करने वाले कर्मी को वर्दी मुहैया कराया जाए और जहां भी कचरा दिखाई दे तुरंत उसे उठाकर कचड़े के डब्बे में डाल दे। विधायक ने एसडीओ, वीडीओ समेत अन्य मौजूद अफसरों को कहा कि जायरीन को किसी तरह की परेषानी नहीं हो। मेले में महिला एवं पुरूष पुलिसकर्मी को सादे लिवास में तैनात किया जायेगा। इसके साथ साथ चेयरमैन ने बताया कि नगर परिषद जायरीनों के लिए स्नानागार, शौचालय की पर्याप्त व्यवस्था करेगें। बैठक में एसडीओ, डीएसपी, एसएचओ, बीडीओ, चैयरमैन समेत अन्य लोग मौजुद थे।

About Post Author