भारतीय खाद्य निगम श्रमिक संगठन की कार्यकारिणी की बैठक संपन्न

बाढ़। भारतीय खाद्य निगम श्रमिक संगठन की बाढ़ अनुमंडल के सकसोहरा के कुम्हरौरा गांव में कार्यकारिणी की बैठक राष्ट्रीय महामंत्री तारणी कुमार पासवान की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक को संबोधित करते हुए तारणी पासवान ने बताया कि हमारा संगठन काफी दिनों से समान काम के बदले समान वेतन दिए जाने को लेकर मजदूरों की लड़ाई लड़ रहा है और भारत सरकार ने समान कार्य को लेकर मजदूरों के पक्ष में आदेश भी दिया है तथा श्रमिकों को नियमित एवं परमानेंट कराने के लिए केंद्र सरकार से यूनियन के द्वारा 89 डिपो का नोटिफिकेशन भी करा दिया गया है तथा इन समस्याओं के निष्पादन के लिए यूनियन के राष्ट्रीय महामंत्री तारिणी कुमार पासवान एवं हिंद मजदूर सभा के उत्तर प्रदेश के महामंत्री एवं यूनियन के संरक्षक सियाराम सिंह ने प्रधानमंत्री एवं केंद्रीय खाद्य मंत्री से मिलकर एक ज्ञापन भी सौंपा है।

श्री पासवान ने बताया कि केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के द्वारा संगठन में उठाई गई समस्याओं को संज्ञान में लेते हुए विगत 7 जून को प्रेस कांफ्रेंस में स्पष्ट किया कि समान कार्य के बदले समान वेतन एवं परमानेंट श्रमिकों के बराबर तथा चार श्रेणियों के श्रमिकों की तरह एक तरह का वेतन सहित अन्य सुविधाएं मान्य होगी। जिससे श्रमिकों में खुशी की लहर दौड़ गई है और उन्होंने रामविलास पासवान के इस फैसले का तहे दिल से स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि जल्द ही यूनियन के नेता दिल्ली में रामविलास पासवान से मिलकर उनका आभार व्यक्त करेंगे।
बैठक में उपाध्यक्ष कैलाश पासवान, रामसूरत पासवान, योगेंद्र पासवान, बजरंगी पासवान, जयराम पासवान, रामोतार पासवान, विनोद पासवान, रमेश पासवान, बलराम पासवान आदि उपस्थित थे।

About Post Author

You may have missed