PATNA : दुल्हिन बाजार में अग्निपथ योजना के विरोध में बैठक, नियमित बहाली शुरू करने की मांग

दुल्हिन बाजार। स्थानीय बाजार में बुधवार को किसान मजदूर संघर्ष समन्वय समिति के कार्यसमिति की बैठक अग्निपथ योजना के विरोध में किया गया। यह बैठक रामानंद तिवारी की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक के दौरान बताया गया कि मोदी सरकार की ओर से सेना में नियमित बहाली योजना को समाप्त कर अग्निपथ योजना शुरू की गई है। इस प्रकार मोदी सरकार ने लाखों छात्रों व नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है। यह ऐसी योजना है कि भर्ती होने वाले नौजवानों को प्राइवेट कंपनी की तरह वेतन मिलेगा और बिना कोई सुविधा के चार साल के बाद बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा। लाखों नौजवान जो फिजिकल व मेडिकल परीक्षा पास कर चुके हैं, केवल उनकी बहाली के लिए साक्षात्कार बाकी था इनकी बहाली पर रोक लगा दिया गया। मौके पर कमेटी की ओर से मांग किया गया है कि अग्निपथ योजना को रद्द कर नियमित बहाली शुरू किया जाए तथा गिरफ्तार छात्राओं को तत्काल रिहा किया जाए।
इस दौरान समिति के संयोजक डॉ. श्याम नंदन शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार लगातार दमनकारी नीति अपना रही है। पहले नोटबंदी के नाम पर काला धन आने का वादा किया लेकिन काला धन नहीं आया। किसानों के साथ एमआरपी के नाम पर दमन किया गया, जिसका पूरा देश विरोध किया। अब एक बार फिर किसानों के बाद नौजवानों की बारी आई है। अग्निपथ के नाम पर नौजवानों को उसकाने का काम किया। आज देश में जो भी हिंसक गतिविधियां हुई उसके लिए सरकार जिम्मेदार है। नौजवानों पर कार्रवाई के नाम पर मुकदमा और जेल भेजने का कार्य किया जा रहा है। इसे रोकने की आवश्यकता है। वहीं समिति अगले बैठक में अगली रणनीति तय करेगी।
मौके पर उपेंद्र सिंह, अभय शर्मा, दीपक कुमार, श्रीकांत प्रसाद, नसीब लाल यादव, डॉ. राजगीर प्रसाद, दीप नारायण यादव, लक्ष्मण सिंह, अजय कुमार व देव कुमार शर्मा सहित अन्य लोग मौजूद थे।

About Post Author

You may have missed