August 11, 2022

PATNA : अवैध संबंध व सूद के कारोबार में हुआ प्याज व्यापारी रामानंद साह की हत्या, महिला व उसका ममेरा भाई गिरफ्तार

ramanand sah file photo

फुलवारी शरीफ, (अजीत)। पटना के गौरीचक थाना क्षेत्र के बड़े व्यापारी रामानंद साह हत्याकांड का पटना पुलिस ने खुलासा कर दिया है। गौरीचक थाना पुलिस ने रामानंद शाह की हत्या मामले में एक महिला और सूद कारोबार में सहयोगी राहुल कुमार को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार राहुल महिला का रिश्ते में ममेरा भाई लगता है।
पुलिस के मुताबिक, महिला के साथ प्याज व्यापारी रामानंद साह का नाजायज रिश्ता था, साथ ही महिला के पति यदुनंदन ने 2 लाख रुपये रामानंद साह से सूद पर ले रखा था। राहुल ने भी रामानंद से सूद पर रुपया लिया हुआ था। अनुसंधान के क्रम में पटना पुलिस सारण जिला दरियापुर गांव गयी। जहां से पता चला कि 17 जून को तगादा करके रामानंद उसी दिन वापस पटना लौट गए थे। रामानंद साह लाल रंग का टीशर्ट पहने राहुल कुमार के साथ बाइक से दरियापुर आए थे। इधर पुलिस रामानंद साह के मोबाइल का सीडीआर निकाल कर राहुल का पता लगा उसे गिरफ्तार कर लिया। राहुल कुमार से पूछताछ में पता चला कि सावित्री देवी ने 25,000 की सुपारी देकर ममेरे भाई राहुल से रामानंद साह को रास्ते से हटाने को कहा था। पकड़ा गया राहुल कुमार, पिता स्व. नरेश पासवान, निवासी गवसपुर, थाना गौरीचक से पूछताछ करने पर इस कांड का खुलासा हुआ।


पुलिसिया पूछताछ में राहुल कुमार द्वारा बताया गया कि सावित्री देवी, पति यदुनंदन पासवान, अब्दुलाचक निवासी को रामानंद साह दो लाख रूपया सूद पर दिये थे व पैसा का तगादा बराबर करते थे, साथ ही रामानंद साह सावित्री देवी पर गलत नजर भी रखते थे। राहुल कुमार ने नालंदा के छोटू कुमार, पिता- गंगा गोप, निवासी बरखन्धा, थाना हिलसा को संपर्क किया। योजनाबद्ध ढंग से साजिश के तहत बीते 17 जून की रात्रि में समय 02:30 बजे राहुल कुमार, सावित्री देवी, छोटू कुमार व छोटू कुमार के दो साथी के साथ मिलकर रामानंद साह का गमछा से गला दबाकर हत्या कर दिया गया। पुलिस को सावित्री देवी ने बताया कि रामानंद साह के बार-बार पैसा मांगने एवं बराबर गंदी हरकत करने के कारण 25 हजार रूपया देकर राहुल और छोटू एवं अन्य लोग के साथ मिलकर हत्या कराने में शामिल थी।

You may have missed