मोतिहारी में बड़ा हादसा : यामाहा के बाइक शोरूम में लगी भीषण आग, लाखों के सामान जलकर राख, बगल में पेट्रोल पंप होने के कारण लोगों के बीच अफरा-तफरी का माहौल

मोतिहारी। बिहार के मोतिहारी के बड़ा बरियारपुर NH 28 पर उस समय अफरातफरी मच गई। जब वहां एक पेट्रोल पंप के एकदम समीप एक यामाहा बाइक के शोरूम में भयानक आग लग गई और देखते ही देखते आग ने भयानक रूप धारण कर लिया। वही आग को भयावहता इतनी थी की आग को बुझाने वाले लोगो को पीछे हटना पड़ा। आनन-फानन में इसकी सूचना स्थानीय थाना और अग्निशामक गाड़ी को दी गई और स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाने का प्रयास करते रहे, लेकिन आग पर काबू नही पाया जा सका। वही बाद में पहुंची दमकल की कई गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। वही तस्वीरों में आप देख सकते है कि कैसे इस शोरूम के बेस मेंट में आग लगी हुई है और इस आग को बुझाने में अग्निशामक दस्ते के पसीने छूट रहे हैं। वही आग इतनी भयावह थी कि इसे बुझाने के लिए शोरूम और बेसमेंट के कई दिवारों को तोड़ना पड़ा तब जाकर इस आग पर काबू पाया जा सका।

वही अफरा-तफरी का दूसरा सबसे बड़ा कारण इससे सटा पेट्रोल पंप था। क्योंकि अगर आग बुझाने में जरा भी चूक होती तो आग की लपटें पेट्रोल पंप और इसके अगल बगल के कई शोरूम को अपनी चपेट में ले लेता, लेकिन स्थानीय लोगों की तत्परता और शोरूम के कर्मचारियों, अग्निशामक दस्ते की जीतोड़ मेहनत के कारण आज मोतिहारी में एक बड़ी दुर्घटना होने से बच गई। बता दे की आग राज ऑटो जो कि यामाहा बाइक की ऑथराइज्ड शोरूम है, उसके बेसमेंट में लगी थी। जिसके अंदर मोटर पार्ट्स की दुकान और सर्विसिंग सेंटर के साथ उसने कई बाइक भी थी। लेकिन शोरूम के कर्मचारियों की तत्परता से सभी बाइक को वहां से हटा दिया गया। कुछ ने आग लगी भी थी। लेकिन उसपर तत्काल काबू पा लिया गया। आग के कारण सर्विसिंग सेंटर और मोटर पार्ट्स दुकान में रखे लाखों का सामान जलकर खाक हो गया। वही आग के लगने की असली वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है। वहीं शोरूम का बेसमेंट काफी संकृण था। जिसके कारण आग को बुझाने में काफी मशक्कत उठानी पड़ी।

About Post Author

You may have missed