यूटयूबर मनीष कश्यप की मुश्किलें बढ़ी : रिमांड पर ले जाएगी तमिलनाडु पुलिस, पटना की विशेष अदालत ने दी मंजूरी

पटना। तमिलनाडु में बिहारियों के साथ हिंसा का फेक वीडियो बनाने व पोस्ट करने के आरोपी यूट्यूबर मनीष कश्यप को तमिलनाडु पुलिस अपने साथ ले जाएगी। बता दे की पटना की विशेष अदालत ने इसकी मंजूरी दे दी है। तमिलनाडु पुलिस ने कहा था उसके राज्य के मदुरै जिले में मनीष कश्यप के खिलाफ FIR दर्ज है। मामले की छानबीन के लिए उसे वहां ले जाना जरूरी है। वही उधर तमिलनाडु के मदुरै जिला कोर्ट के न्यायिक दंडाधिकारी ने आरोपी मनीष कश्यप को कोर्ट में पेशी के लिए प्रोडकशन वारंट जारी किया है। वही मदुरै की कोर्ट से इसकी जानकारी पटना के बेऊर जेल प्रशासन को भेजी गई थी। बता दे की मनीष कश्यप बेऊर जेल में ही बंद है। मदुरै कोर्ट के प्रोडक्शन वारंट के बाद बेऊर जेल प्रशासन ने पटना के विशेष न्यायिक दंडाधिकारी को आवेदन देकर मनीष कश्यप को तमिलनाडु के मदुरै कोर्ट में पेश करने की अनुमति मांगी थी। वही अब पटना कोर्ट ने इसकी अनुमति दे दी है।
तमिलनाडु में मनीष कश्यप के खिलाफ दो मामले
बता दें कि यूट्यूबर मनीष कश्यप के खिलाफ तमिलनाडु के कृष्णागिरी और बरगुर थाने में 2 मामले दर्ज हैं। इन मामलों में मनीष कश्यप पर तमिलनाडु में प्रवासी बिहारी मजदूरों पर हमले का फेक वीडियो बनाने और उसे वायरल करने का आरोप लगाया गया है। वही उधर पटना में बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई ने मनीष कश्यप के खिलाफ 3 केस कर रखा है। बता दे की मनीष कश्यप पिछले 5 दिनों से लगातार EOU की रिमांड पर थे। पहले उसे एक दिन की रिमांड पर दिया गया था, लेकिन सही तरीके से पूछताछ नहीं हो पाने के कारण जांच एजेंसी ने उसकी रिमांड बढ़ाने की मांग की थी। इसके बाद कोर्ट ने फिर 4 दिन के लिए दोबारा रिमांड पर देने का आदेश दिया। EOU ने 5 दिनों तक पूछताछ के बाद फिर से रिमांड की अपील नहीं की थी। वही इसके बाद मनीष कश्यप को सोमवार को बेऊर जेल भेज दिया गया था।
बुधवार को तमिलनाडु जायेगा मनीष कश्यप
वही तमिलनाडु पुलिस की एक टीम पिछले कई दिनों से पटना में जमी है। तमिलनाडु पुलिस की टीम ने कोर्ट से आदेश मिलने के बाद मनीष कश्यप को अपने साथ ले जाने की तैयारी कर ली है। मिली जानकरी के मुताबिक तमिलनाडु पुलिस बुधवार को मनीष कश्यप को अपने साथ लेकर रवाना होगी। हालांकि, तमिलनाडु पुलिस ये नहीं बता रही है कि उसे कैसे ले जाया जायेगा। जानकरी के मुताबिक मनीष कश्यप को फ्लाइट से ले जाया जा सकता है।

About Post Author

You may have missed