बिहार के बेगूसराय के लेफ्टिनेंट ऋषि रंजन जम्मू-कश्मीर में हुए शहीद, 29 नवंबर को थी छोटी बहन की शादी

बेगूसराय, बिहार। जम्मू-कश्मीर में शनिवार की देर शाम हुए ब्लास्ट में बेगूसराय के लेफ्टिनेंट शहीद हो गए। घटना की सूचना मिलते ही बेगूसराय में मातमी सन्नाटा पसर गया है। ऋषि कुमार बेगूसराय के प्रोफेसर कॉलोनी निवासी राजीव रंजन के पुत्र थे और एक साल पहले सेना में ज्वाइन किये थे। शहीद ऋषि कुमार मूलतः लखीसराय के पिपरिया के रहने वाले थे लेकिन कई दशक पूर्व से ही जीडी कॉलेज के पास पिपरा रोड में घर बना कर रह रहे थे। दादा रिफाइनरी में कार्यरत थे जिसके कारण वे सपरिवार यहीं बस गए थे। इस घटना की जानकारी मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया।

बता दे कि पिछले 4 दिन पहले ही मां से बात कर कहा था कि बहन की शादी में छुट्टी लेकर आ रहा हैं। इसी बीच आज सूचना मिली की ऋषि शहीद हो गए। बता दे कि ऋषि की छोटी बहन की शादी 29 नवंबर को होने वाली थी। शादी की तैयारी में लोग जुटे हुए थे। बहन की शादी में शामिल होने के लिए ऋषि 22 नवंबर को आने वाले थे। घटना के बाद बेगूसराय से लेकर लखीसराय तक शोक की लहर फैल गयी है। वही ऋषि का पार्थिव शरीर रविवार दोपहर तक बेगूसराय पहुंचने की संभावना है।

जानकारी के अनुसार, ऋषि कुमार करीब एक साल पहले सेना में ज्वाइन किए थे। करीब एक माह पहले जम्मू कश्मीर के नौसेरा सेक्टर में पोस्टिंग हुआ था। शनिवार की शाम अपने टीम के साथ पाकिस्तान के बॉर्डर इलाके में गश्ती कर रहे थे। इसी दौरान शाम करीब छह बजे विस्फोट में ऋषि समेत तीन अधिकारी शहीद हो गये जबकि चार गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। कंपनी कमांडर से शनिवार की देर शाम करीब 7:30 बजे पिता को फोन पर घटना की सूचना मिली थी।

About Post Author

You may have missed