BJP पर JDU का आरोप, कहा- एम्स में साइबर अटैक कर 4 करोड़ से ज्यादा मरीजों का डेटा चोरी किया गया, लेकिन आराम फरमा रही है केंद्र सरकार

पटना। JDU के पूर्व विधायक राहुल शर्मा और पार्टी प्रवक्ता अंजुम आरा ने शनिवार को पार्टी कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि 23 नवंबर को देश के सबसे प्रतिष्ठित मेडिकल संस्थान एम्स में साइबर हमला कर 4 करोड़ से ज्यादा मरीजों से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकरी चुरा ली गई। वही यह मामला आम लोगों के साथ ही देश की सुरक्षा से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकरी के चोरी का भी है। केंद्र सरकार आज 10 दिन बीत जाने के बाद भी हाथ पे हाथ रखे बैठी है। वही आगे प्रवक्ताओं ने कहा कि देश में 1 जुलाई 2017 से लोगों से आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक करने के लिए बाध्य किया गया और उसके बाद से साइबर क्राइम में वृद्धि हुई है। वही उन्होंने बताया की 2017 में जहाँ महज 53 हजार केस हुए थे। वहीँ 2021 में बढ़ कर 14 लाख से ऊपर पहुंच गया। लोकसभा में गृहराज्य मंत्री ने स्वयं यह आंकड़ा दिया। वही आगे प्रवक्ताओं ने कहा कि 23 सितंबर 2013 को सुप्रीम कोर्ट ने अपने अंतरिम आदेश में कहा था कि सरकार किसी योजना अथवा सेवा लाभ के लिए नागरिकों पर आधार दिखाने के लिए दबाव नहीं डाल सकती है, ना ही उन्हें किसी भी तरह का लाभ देने से मना कर सकती है।

इसके बावजूद 2018 में UIDI के पूर्व चेयरमैन आरएस शर्मा ने ट्वीटर पर अपना आधार नंबर शेयर करते हुए डाटा चोरी की चुनौती दी थी। जिसके 24 घंटे के भीतर हैकर्स ने उनका सारा डाटा उड़ा लिया। इसके बाद UIDI को ट्वीट करते हुए आधार नंबर शेयर नहीं करने की सलाह तक देनी पड़ी थी। वही बता दे की 2018 में 200 सरकारी वेबसाइट से आधार डाटा लीक हो गया था। सेंटर ऑफ़ इंटरनेट एंड सोसाइटी के मुताबिक 13 करोड़ लोगों का आधार नंबर और दूसरी गोपनीय डाटा भी इसी तरह लीक हो चुकी है।

About Post Author

You may have missed