जदयू के कई बड़े नेता हमारे संपर्क में हैं, हम जल्द करेंगे नामों का ऐलान : उपेंद्र कुशवाहा

  • नीतीश की विपक्षी एकता पर कुशवाहा का तंज, बोले- अभी मोदी के टक्कर में कोई नहीं

पटना। बिहार की राजनीति में जिस बात के कयास कई दिनों से लगाई जा रही थी उस पर कल उपेंद्र कुशवाहा ने मुहर लगा दिया। बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा ने पटना में प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर जदयू के प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के साथ-साथ उन्होंने अपनी नई पार्टी का भी ऐलान किया। इस दौरान उन्होंने राजद और तेजस्वी यादव को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि हम बिहार में फिर से जंगलराज नहीं आने देंगे और इसके लिए हमने अपने साथियों के सलाह पर नई पार्टी का गठन किया है। वही उपेंद्र कुशवाहा के पार्टी छोड़ने के बाद जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भी उन्हें शुभकामनाएं देते हुए तंज कसते हुए कहा कि उनकी आदत है इधर से उधर करने की लेकिन मेरी शुभकामनाएं है कि अब वह जहां रहे, स्थिर रहे। वही मंगलवार को उपेंद्र कुशवाहा ने जदयू के लिए बड़ा दावा करते हुए बिहार की राजनीति में गर्मी बढ़ाने का काम किया है। बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार और ललन सिंह पर निशाना साधते हुए कहा है कि जयदीप के कई नेता हमारे संपर्क में हैं और जल्दी हम उनके नामों का ऐलान करेंगे। वहीं उन्होंने इशारों इशारों पर सीएम नीतीश के विपक्ष चाहिए एकता के अभियान पर भी बड़ा तंज कसते हुए कहा है कि जो अपना उत्तराधिकारी पड़ोसी के घर ढूंढ रहे हैं वह क्या विपक्षी एकता के लिए काम करेंगे।
2024 में नरेंद्र मोदी का प्रधानमंत्री बनना तय है, चुनाव में उनका मुकाबला कोई नहीं कर सकता : उपेंद्र कुशवाहा
वहीं नीतीश कुमार के पीएम उम्मीदवारी पर उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि विरोधी दलों में दर्जनभर पीएम उम्मीदवार हैं। नरेन्द्र मोदी के सामने कोई चुनौती नहीं है। उपेंद्र कुशवाहा ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी को टक्कर देने वाला कोई नहीं है। सीएम नीतीश के प्रधानमंत्री बनने की बातों पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि मौजूदा समय में विरोधी पक्ष में दर्जन भर पीएम उम्मीदवार हैं। इनमें से कोई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुकाबला नहीं कर सकता है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल कहना जदयू के नेताओं और कार्यकर्ताओं में सबसे बड़ा कन्फ्यूजन है। 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्ष के पीएम पद के उम्मीदवार के सवाल पर कुशवाहा ने कहा है कि पूरे देश में विपक्ष के दर्जनों प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार घूम रहे हैं, लेकिन किसी का एक दूसरे से कोई तालमेल नहीं है। ऐसे में 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी को टक्कर देने वाला कोई नहीं है।
जदयू में समझ नहीं आ रहा कि सीएम नीतीश और ललन सिंह में बड़ा नेता कौन : उपेंद्र कुशवाहा
उपेंद्र कुशवाहा ने सीएम नीतीश कुमार और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह पर एक बार फिर सवाल उठाया है। तेजस्वी यादव के नेतृत्व पर ललन सिंह के बयान पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि पार्टी फैसला करें कि नीतीश कुमार और ललन सिंह में कौन बड़ा नेता है। तेजस्वी यादव के नेतृत्व पर ललन सिंह के बयान पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि कई सार्वजनिक मंच से भी सीएम नीतीश कुमार ने इसकी घोषणा की है। लेकिन ललन सिंह आजकल क्या बोल रहे हैं। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि जेडीयू के लोग तय करें कि पार्टी में सर्वमान्य नेता कौन है। दरअसल जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने सोमवार को कहा है कि 2025 चुनाव की बात बाद में करेंगे, पहले 2024 का लोकसभा चुनाव है। 2025 के विस चुनाव में तेजस्वी यादव के सीएम कैंडिडेट बनाए बनाए जाने के सवाल पर ललन सिंह अपने नीतीश कुमार की घोषणा से अलग बात करते दिखे। बता दे की उपेंद्र कुशवाहा ने सोमवार को जेडीयू से इस्तीफा दे दिया है। इसके साथ ही उन्होंने विधान परिषद की सदस्यता से भी इस्तीफे की घोषणा कर दी। साथ ही उपेंद्र कुशवाहा ने नए राजनीतिक दल का भी ऐलान कर दिया। उन्होंने राष्ट्रीय लोक जनता दल का गठन किया है।

About Post Author

You may have missed