मंत्री अशोक चौधरी बोले- लालू यादव के रेल मंत्री रहते नियुक्तियों में नहीं बरती गई थी पारदर्शिता, तभी सीबीआई ने की छापेमारी

  • जदयू के जनसुनवाई कार्यक्रम में शामिल हुए दो मंत्री

पटना। जदयू मुख्यालय में शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सरकार और जनता के बीच सीधा संवाद अभियान के तहत आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में बिहार सरकार के भवन निर्माण मंत्री अशोक कुमार चौधरी एवं विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री सुमित कुमार सिंह शामिल हुए। इस मौके पर दूर दूर से आए आम लोगों और कार्यकर्ताओं की समस्याओं को सुनकर उसका त्वरित निष्पादन किया।
साक्ष्य मिलने पर ही सीबीआई ने कार्रवाई की
इस अवसर पर मंत्री श्री चौधरी ने राजद सुप्रीमो व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के कई ठिकानों पर शुक्रवार की सुबह सीबीआई द्वारा की गई छापेमारी मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सीबीआई अपना काम कर रही है। उन्होंने कहा कि लंबे समय से राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा थी कि जब लालू यादव रेल मंत्री थे उस दौरान रेलवे में जो नियुक्तियां हुई थी, उसमें पारदर्शिता नहीं बरती गई थी। कहीं न कहीं उसमें भ्रष्टाचार हुआ है और बार-बार विभिन्न राजनीतिक दलों के द्वारा इस पर प्रश्न चिन्ह लगाया जा रहा था। इस कारण सीबीआई के द्वारा इस मामले में जांच की गई होगी और जांच के दौरान साक्ष्य मिलने पर ही सीबीआई के द्वारा कार्रवाई की गई होगी। उन्होंने उस आरोप को सिरे से खारिज करते हुए स्पष्ट किया जिसमें यह कहा जा रहा है कि बीते दिनों नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और सीएम नीतीश कुमार की मुलाकात को निशाना बनाते हुए सीबीआई के द्वारा लालू यादव के ठिकानों पर छापेमारी की गई है। उन्होंने कहा कि ऐसा बिल्कुल नहीं है।
वही मंत्री ने जातिगत जनगणना को लेकर एक बार फिर पार्टी के स्टैंड स्पष्ट करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री बिहार में जनगणना कराने के शुरू से ही पक्षधर रहे हैं लेकिन राजद के द्वारा इस मसले को अपना मुद्दा बनाने की कोशिश की जा रही है।
सीबीआई पर बेजा इस्तेमाल करने का आरोप गलत
वही मौके पर सुमित कुमार सिंह ने राजद सुप्रीमो लालू यादव के ठिकानों पर की गई छापेमारी मामले में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा किया यह काफी पुराना मामला है, जिसमें सीबीआई कार्रवाई कर रही है। उन्होंने कहा कि जब सीबीआई काम कर रही है तो राजद के द्वारा सीबीआई पर बेजा इस्तेमाल करने का आरोप लगाया जा रहा है। दूसरी तरफ सीबीआई पर काम नहीं करने का भी आरोप लगाया जाता रहा है। इसलिए राजद को अपना स्टैंड क्लियर करना चाहिए। वही बताएं कि क्या होना चाहिए। यही वजह रही होगी जिसके चलते सीबीआई के द्वारा छापेमारी की गई है। उक्त कार्यक्रम में मुख्यालय उपाध्यक्ष डॉ. नवीन आर्य चंद्रवंशी मौजूद रहे।

About Post Author

You may have missed