चिराग पासवान पूर्व विधायक सतीश कुमार को लोजपा (रा) में शामिल कर कुर्मी-कोइरी वोट को गोलबंद करने में जुटे

* हमारा उद्देश्य बिहार पर राज करने का नहीं बल्कि नाज करने का : चिराग


पटना। लोजपा (रामविलास) के राज्य मुख्यालय श्रीकृष्णापुरी में आयोजित मिलन समारोह में पार्टी सुप्रीमो व सांसद चिराग पासवान ने पूर्व विधायक सतीश कुमार समेत उनके सैकड़ों समर्थकों को लोजपा (रा) की सदस्यता दिलाया और संकल्प लिया कि बिहार के दलित, महादलित, पिछड़ा, अतिपिछड़ा और तमाम गरीबों के हित में डॉ. भीमराव अम्बेडकर का ध्वजवाहक चिराग पासवान को बिहार का मुखिया बनाएंगे। बता दें पूर्व विधायक सतीश कुमार ने 12 फरवरी 1994 को पटना में कुर्मी चेतना रैली करके नीतीश कुमार के पक्ष में हवा बना दी थी। अब चिराग ने कुर्मी-कोइरी वोट को अपने पक्ष में करने का अभियान शुरू किया है।
इस मौके पर समारोह को संबोधित करते हुए चिराग पासवान ने कहा कि बिहार में आज अराजक स्थिति है। विधि-व्यवस्था ध्वस्त है। आज जरूरत है बिहार और बिहारी अस्मिता को बचाने की। दूसरे प्रदेशों में बिहारी कहकर गालियां दी जा रही है। शिक्षा, रोजगार और व्यवसाय के लिए बिहार के लोगों को दूसरे प्रदेशों में जाना पड़ता है। क्योंकि यहां मूलभूत सुविधा नहीं है। हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री समाज को बांटने में लगे हैं। बिहार के लोगों से जो वादा किया, उसमें से एक भी वादा पूरा नहीं किया। दलितों को तीन डिसमिल जमीन आज तक नहीं मिला, दलितों की हत्या होने पर परिवार के आश्रित को कहीं नौकरी नही मिली। उन्होंने कहा कि आगामी 14 अप्रैल को राजधानी के मिलर हाईस्कूल में बड़ी रैली किया जाएगा।
आगे चिराग ने कहा कि मुझे जितना परेशान करें, मंै घबराने वाला नही हूं। रामविलास पासवान का बेटा हूं। शेर का बेटा हूं। हम जाति नहीं, जमायत की राजनीति करते हैं। हमारा उद्देश्य बिहार पर राज करने का नहीं बल्कि बिहार पर नाज करने का है। पूर्व विधायक सतीश कुमार और इनके सभी समर्थक जो आज लोजपा (रा.) में शामिल हुए है, उनका हम स्वागत करते हैं। अब हम सब मिलकर बिहार में परिवर्तन की लड़ाई लड़ेगें।
मिलन समारोह की अध्य्क्षता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी ने किया। समारोह को संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष हुलास पांडेय, पूर्व सांसद रेणु कुशवाहा, वरिष्ठ नेता डॉ. सत्यानंद शर्मा, पूर्व विधायक डॉ. अच्युतानंद सिंह, प्रधान महासचिव संजय पासवान, युवा के राष्ट्रीय महासचिव अनिल कुमार पासवान, रंजीत कुशवाहा, अजय पटेल, डॉ. अजय कुमार, सीमांत मृणाल, विवेक आनन्द, अमन शांडिल्य, ओमप्रकाश भारती सहित अनेकों वक्ताओं ने सतीश कुमार और उनके साथियों के पार्टी में शामिल होने पर स्वागत किया और कहा कि इनके पार्टी में आने से पार्टी मजबूत होगी।

About Post Author

You may have missed