पटना एसएसपी ने किया खुलासा : दानापुर नगर परिषद के उपाध्यक्ष दीपक मेहता की जमीनी विवाद में हुई हत्या, 4 अपराधी गिरफ्तार, रवि गोप और उमेश कुमार मुख्य रूप से शामिल

दानापुर, (अजीत)। पटना के हाई प्रोफाइल जेडीयू नेता सह दानापुर नगर परिषद उपाध्यक्ष दीपक मेहता हत्याकांड में पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने रविवार को खुलासा किया है। दानापुर अनुमंडल पुलिस कार्यालय परिसर में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पटना एसएसपी ने बताया कि शूटर सहित चार अपराधियों को हथियार और कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया है, साथ ही घटना में इस्तेमाल किए गए बाइक को भी बरामद किया गया है। हत्या के पीछे जमीनी विवाद सामने आया है। गिरफ्तार अपराधियों में राजू कुमार, राजकुमार साहनी उर्फ बालक, मनोज कुमार और मोहम्मद आजाद हुसैन उर्फ पिंटू शामिल है। इनके पास से दो देशी पिस्टल, चार जिंदा कारतूस और घटना में इस्तेमाल एफजेड बाइक बरामद किया गया है।


एसएससी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि 28 मार्च की रात्रि 9:30 बजे दानापुर थाना अंतर्गत नासरीगंज पुलिस चौकी के समीप मोटरसाइकिल सवार तीन से चार की संख्या में हथियारबंद अपराधियों ने दीपक नेता की गोली मारकर हत्या कर दी थी। जिसके बाद पुलिस घटनास्थल पर सूचना के बाद पहुंची और घटनास्थल का जायजा लिया, साथ ही सीसीटीवी फुटेज भी खंगाला गया। मृतक के परिजनों का करीबियों और कर्मचारियों के साथ-साथ घटना के आसपास से पूछताछ की गई। जिसमें पता चला कि दीपक मेहता राजनीति के साथ-साथ जमीन के कारोबार से भी जुड़े हुए व्यक्ति थे। इनका पटना में कई जगह जमीन का क्रय-विक्रय का कारोबार भी था। उसी में से बिस्कुट फैक्ट्री मोड़ स्थित मिथिला कॉलोनी दानापुर में 52 कट्ठा जमीन था, जिसमें रवि गोप और उसके साथी से विवाद भी हुआ था। वहीं दीघा में 29 कट्ठे की प्लॉट को लेकर के बुद्धा कॉलोनी के रहने वाले उमेश कुमार से विवाद चल रहा था। दोनों घटना की तफ्तीश की गई तो यह बातें भी सामने आई कि एक पूर्व में पुलिस एसोसिएशन का पदेन सदस्य लाली का भी नाम सामने आया है, जिसका भी जांच किया जा रहा है। फिलहाल इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि मुख्य शूटर और इसमें शामिल कई लोग फरार हैं। जिनके लिए भी पुलिस तलाश कर रही है। एसएसपी ने बताया कि मुख्य रूप से दीपक मेहता की हत्या जमीनी विवाद में ही किया गया है, जिसमें रवि गोप पर और दूसरा उमेश कुमार मुख्य रूप से शामिल है, जो फरार है।

About Post Author

You may have missed