लैपटॉप खरीदारी से पहले पढ़ें जरूरी खबर, जानिए कौन से हैं 30000 की रेंज में मिलने वाले शानदार लैपटॉप

टेक-ज्ञान। कोरोना के कारण कई राज्य में अभी स्कूल और कॉलेज बंद है इसके अलावा कई लोग घर बैठे काम कर रहे हैं। इसलिए विद्यार्थी अपनी पढ़ाई को जारी रखने के लिए और काम करने वाले लोग अपने काम करने के लिए, एक किफायती लैपटॉप लेने का सोच रहे हैं। वह‌ ज्यादा पैसे नहीं खर्च करना चाहते हैं और कम से कम कीमत में अच्छा लैपटॉप लेना चाहते हैं तो आज हम 30,000 से भी कम कीमत के लैपटॉप लेकर आए हैं। इन लैपटॉप्स को मार्केट में काफी लोग खरीद रहे हैं और इन्हें काफी पसंद किया जा रहा है।

Avita Essential

यह लैपटॉप उन लोगों के लिए है जो ज्यादा पैसा खर्च नहीं करना चाहते हैं और कम से कम कीमत में अच्छा लैपटॉप खरीदना चाहते हैं। इस लैपटॉप में 2 साल की वारंटी मिलती है, इस प्राइस में ऐसा लैपटॉप आपको कहीं भी देखने को नहीं मिलेगा।  यह लैपटॉप आपको 25,000 रुपए के आसपास देखने को मिल सकता है।

Lenovo IdeaPad

यह मिनी लैपटॉप उन लोगों के लिए है जिनका काम छोटे से स्क्रीन में हो सकता है। इस लैपटॉप को छोटी सी जगह में भी आसानी से रखा जा सकता है। इस लैपटॉप में आप फ्री में Windows 11 को अपग्रेड कर सकते हैं। यह लैपटॉप आपको 28,000 रुपए के आसपास देखने को मिल सकता है।

Acer Extensa 15

यह लैपटॉप उन लोगों के लिए है जिनको कम से कम कीमत में अच्छे Processor और ज्यादा Storage वाला लैपटॉप चाहिए। यह लैपटॉप आपको 30,000 रुपए के आसपास देखने को मिल सकता है।

HP Chromebook

यह लैपटॉप आपको Windows Operating System कि जगह Chrome Operating System के साथ मिलेगा। इसमें आप Chrome Operating System की जगह Windows 10 Operating System को Install कर सकते है। आप चाहते हैं कि आपका लैपटॉप कभी हैंग ना करें तो आप इसमें पहले से जो ऑपरेटिंग सिस्टम इंस्टॉल है, उसे इंस्टॉल रहने दें। इस लैपटॉप में आप Google Play Store की मदद से कोई भी ऐप इंस्टॉल कर सकते हैं जैसे Microsoft office, What’s App, YouTube । इस लैपटॉप में आपको 100GB फ्री में Google Drive Storage मिलेगा। इसके अलावा इस लैपटॉप में Google assistant भी देखने को मिलता है। यह लैपटॉप आपको 27,000 रुपए के आसपास देखने को मिल सकता है।

ASUS VivoBook 15

30,000 तक की रेंज में इस तरह का लैपटॉप देखने को कम ही मिलेगा। क्योंकि इस लैपटॉप में कई काम की चीजें हैं जो हमें 35,000 से लेकर 40,000 रुपए तक के लैपटॉप में देखने को मिलते हैं।

About Post Author

You may have missed