बिहार में होगी नौकरियों की बारिश : शिक्षा के बाद गृह विभाग व स्वास्थ्य विभाग में निकलेगी बंपर बहाली, तेजस्वी ने की घोषणा

पटना। बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने गुरुवार को बिहार राज्य सहकारी बैंक लिमिटेड में सहायक के पद पर चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र बांटा। वही इस दौरान तेजस्वी ने कहा कि बिहार की सरकार 10 लाख नौकरी का अपना वादा जरूर पूरा करेगी और इसके लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है। आगे उन्होंने कहा की हजारों लोगों को नियुक्ति पत्र दी जा चुकी है और लाखों पदों के लिए निुयुक्ति की प्रकिया चल रही है। डिप्टी सीएम ने कहा कि हमारी सरकार जबसे आयी है तबसे लगातार हमारा सबसे बड़ा मुद्दा यही रहा है और इसे दूर करने को लेकर हमारी सरकार तत्पर है। तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर सभी विभागों से रिक्तियां मांगी गई है। वही एक लाख 70 हजार शिक्षकों की नियुक्ति के लिए आवेदन मंगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश के बाद राज्य में हरेक विभाग में जीतने भी खाली पद है, उसे भरने का काम किया जा रहा है।

उन्होंने कहा की राज्य में जल्द ही गृह विभाग की ओर से 75 हजार, स्वास्थ्य विभाग की ओर से 1 लाख 60 हजार को नौकरी मिलनी है। पहले भी हजारों अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र मिला है। हमलोग 10 लाख नौकरी के साथ ही 10 लाख रोजगार भी देने का काम करेंगे। वही इसके आलावा तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोग सिर्फ जुमलेबाजी करते हैं। जो लोग हर साल 2 करोड़ नौकरी की बात करते हैं, वहां तो नौकरियां छीनी जा रही हैं। उनके यहां चर्चा सिर्फ मंदिर-मस्जिद की होती है। पहलवानों के बारे में, शिक्षा-स्वास्थ्य के बारे में पूछने पर उनके पास कोई जवाब नहीं है। वो लोग बस उन्माद फैलाना जानते हैं। तेजस्वी यादव ने कहा कि हम लोग चाहते हैं कि मंदिर भी बने और लोग पूजा भी करें, लेकिन शिक्षा और स्वास्थ्य का भी मंदिर बने। तेजस्वी यादव ने एक बार फिर से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग दुहराते हुए कहा कि बिहार विकास कर रहा है। विशेष राज्य का दर्जा मिले तो और विकास होगा। विधानसभा और संसद के जरिये इसकी मांग करते रहे हैं। आगे भी करते रहेंगे।

About Post Author