झाझा में सद्भावना मिलन समारोह- समाजसेवी अमित सिंह ने कहा दिल में बसता है झाझा,पुरखों की विरासत को नमन

जमुई। जमुई जिले का झाझा विधानसभा में वरिष्ठ समाजवादी नेता एवं पूर्व मंत्री स्व- श्री कृष्ण सिंह के पुत्र तथा बिहार के दिग्गज एवं कद्दावर समाजवादी नेता पूर्व कृषि मंत्री स्व- नरेंद्र सिंह के पुत्र वरिष्ठ समाजसेवी अमित सिंह स्थानीय लोगों के द्वारा आयोजित सद्भावना सभा में शामिल हुए। इस सभा का आयोजन स्थानीय लोगों के द्वारा आपसी मेल-जोल,सहचर्य तथा सद्भावना की भावना को विकसित करने के लिए किया गया था। इस सभा में शामिल होने के उपरांत अमित सिंह ने कहा कि संस्कारों से बड़ी कोई वसीयत और ईमानदारी से बड़ी कोई विरासत नहीं होती।झाझा के लोगों का प्रेम मेरे हृदय में सदा बसता है।

झाझा मेरे पूज्यनीय पिताजी की जन्मभूमि एवम दादाजी की कर्मभूमि रही है।आज झाझा सद्भावना मिलन समारोह में मेरी मुलाकात कार्यकर्ताओं एवं साथियों से हुई। उनसे वार्तालात कर पुराने दिन सहज स्मरित हो गए। झाझा वासियों से मुलाकात कर मन को बेहद सुकुन एवं नई ऊर्जा प्राप्त हुई। पूर्वजों से मिले संस्कारों अथवा विरासत की भूमिका काफी महत्वपूर्ण रहती है। कहा जा सकता है कि व्यक्ति अपने पूर्वजों से प्राप्त किसी धरोहर को कितना सम्भाल कर रख पाता है या इसे कितना विस्तार दे पाता है और कितना नहीं यह सब उसके कार्य एवं व्यवहार पर निर्भर करता है।

अमित सिंह ने कहा कि इस क्षेत्र एवं यहां के लोगों से जो मेरा भावनात्मक जुड़ाव है।जो कि अंतिम सांस तक विद्यमान रहेगा।जब भी मुझे अपने इस कर्मभूमि के लिए कुछ करने का अवसर मिलेगा, मैं सहर्ष तैयार रहूंगा।

About Post Author

You may have missed