नालंदा : पति की मौत के बाद जेठ की थी महिला पर गंदी नजर, विरोध करने पर ली महिला की जान

पटना। नालंदा जिला के सरमेरा थाना क्षेत्र में अपने छोटे भाई की पत्नी की जान उसके जेठ ने ही ले ली है। बीते गुरुवार देर रात जेठ महिला के कमरे में आकर उसके साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की और जबकि महिला विरोध करती रही। इस दौरान जेठ ने महिला के सिर पर पत्थर से वार कर दिया, जिससे उसकी हालत गंभीर हो गई। गांव वालों ने देर रात उसे पटना मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया लेकिन उसकी मौत हो गई।
मिली जानकारी के अनुसार, 32 साल की पूनम की शादी नालंदा के सरमेरा थाना क्षेत्र के बड़ी कैनाल कारा गांव के मुकेश सिंह के साथ हुई थी। मुकेश आॅटो चलाकर बच्चों का पेट पालता था। एक साल पूर्व क्षेत्र में ही एक सड़क हादसे में मुकेश की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद परिवार पर कहर टूट पड़ा था। पूनम के पांच बच्चे हैं। इसमें सबसे बड़ी बेटी की उम्र 12 साल है और सबसे छोटी बेटी डेढ़ साल की है। बेटे की उम्र चार साल है। लेकिन पूनम ने हिम्मत नहीं हारी और बच्चों को पालने के लिए मेहनत मजदूरी करने लगी। पूनम बच्चों को पालने के लिए खेतों में काम कर परिवार का खर्च चला पाती थी। बच्चे काफी छोटे थे, इस कारण से वह अपनी मां को भी साथ में सहारा के लिए रखती थी।
एक ग्रामीण ने बताया कि पति की मौत के बाद पति का बड़ा भाई पूनम पर गलत नजर रखने लगा। वह उस पर पूरा अधिकार जमाना चाहता था और जबरन उसे अपने साथ रखना चाहता था। वह शादी के लिए भी दबाव बना रहा था लेकिन पूनम इसके लिए तैयार नहीं थी। पूनम बच्चों को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह ऐसा कोई कदम नहीं उठाना चाहती थी जिससे उसके पति का नाम खराब हो और बच्चों का भविष्य दांव पर लगे। इस कारण से वह मना करती रही। इसी बीच गुरुवार देर रात जेठ पवन पूनम के कमरे में चला आया और उसके साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की और पूनम विरोध करती रही। तब पवन ने पूनम के सिर पर पत्थर से वार कर दिया, जिससे उसकी हालत गंभीर हो गई। इसके बाद गांव वालों ने पूनम को लेकर स्थानीय चिकित्सालय पहुंचे जहां से पीएमसीएच रेफर कर दिया गया। पटना मेडिकल कॉलेज में उसे देर रात भर्ती कराया गया लेकिन थोड़ी ही देर बाद उसकी मौत हो गई।

About Post Author

You may have missed