दो सीटों पर उपचुनाव को लेकर जदयू का दावा, कहा-जनता हमारी पार्टी के उम्मीदवार को दिलाएगी जीत

minister madan sahni

पटना । बिहार के दो विधायकों के निधन के बाद खाली दो सीटों तारापुर व कुशेश्वरस्थान पर उपचुनाव की तैयारी शुरू हो गई है। एनडीए व महागंठबंधन इन सीटों पर जीत की दावेदारी शुरू कर दी है। इसी बीच बुधवार को तेजस्वी यादव ने दोनों सीटों पर अपना दावा ठोका था।

बिहार के सीएम नीतीश कुमार गुरुवार को तारापुर का दौरा करनेवाले हैं। नीतीश कुमार के तारापुर दौरे को आनेवाले विधानसभा उप चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। वहीं, जदयू अब दोनों सीटों पर अधिकारिक रूप से अपना दावा करने वाली है।

तेजस्वी के दावों को जदयू के मंत्री मदन सहनी ने नकार दिया। उपचुनाव में दोनों सीटों पर जदयू की बड़ी जीत होगी। तारापुर और कुशेश्वर स्थान की सीट पहले भी जदयू के पास थी व आनेवाले उप चुनाव में भी यहां की जनता जदयू के उम्मीदवार को जीत दिलाएगी।

तारापुर व कुशेश्वरस्थान उप चुनाव में जदयू व राजद के बीच की लड़ाई है। जहां नीतीश कुमार के सामने चुनौती होगी कि पार्टी की कम होती लोकप्रियता को फिर के कैसे जीवित किया जाए। वहीं तेजस्वी भी यह साबित करने में होंगे विस में पार्टी को मिली जीत गलतफहमी नहीं थी।

इस साल कोरोना के दौरान तारापुर से विधायक पूर्व शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी और दरभंगा के कुशेश्वरस्थान से विधायक शशिभूषण हजारी की लंबी बीमारी से मौत हो गई थी। जिसके बाद से दोनों सीटें खाली है। नवंबर माह में इन दोनों सीटों पर चुनाव हो सकते हैं।

About Post Author

You may have missed