कांग्रेस की 6 सदस्यीय जांच टीम करेगी मधुबनी नरसंहार की जांच, पार्टी चुप नहीं बैठेगी

पटना। बिहार के मधुबनी जिले में हुए नरसंहार की घटना की जांच के लिए बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा ने 6 सदस्यों की जांच टीम गठित की है। मीडिया कमेटी के चेयरमैन राजेश राठौड़ ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष के द्वारा गठित 6 सदस्य की कमेटी घटनास्थल पर जाकर मामले की विस्तृत जांच करके रिपोर्ट सौंपेगी।
प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा ने इस नरसंहार की जांच के लिए छह सदस्यों की जांच टीम का गठन किया है। जिसमें पूर्व मंत्री अवधेश कुमार सिंह,विधायक आफाक आलम, पूर्व विधायक मनोज कुमार सिंह, विधायक आनंद शंकर,विधायक प्रतिमा दास तथा विधायक मुरारी प्रसाद गौतम शामिल है। इस जांच टीम के द्वारा इस नरसंहार से जुड़े सभी पहलुओं की विस्तृत जांच कर के प्रदेश अध्यक्ष को रिपोर्ट सौंपी जाएगी। डॉ. झा ने जांच टीम को निर्देश दिया है कि सरकार के द्वारा निर्धारित कोरोना गाइडलाइन के नियमों का पालन करते हुए घटना की यथाशीघ्र जांच प्रतिवेदन जल्द से जल्द प्रस्तुत करें। उन्होंने कहा है कि मधुबनी नरसंहार को लेकर पार्टी चुप नहीं बैठेगी। राज्य में विधि व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह से गर्त में जा चुकी है। कांग्रेस राज्य की नीतीश सरकार के अत्याचारों के खिलाफ सड़क से लेकर सदन तक संघर्ष करेगी।
गौरतलब है कि मधुबनी के बेनीपट्टी में होली के दिन एक ही परिवार के 5 सदस्यों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी तथा इसी गोलीकांड में शिकार एक अन्य सदस्य की मौत अस्पताल में हो गई। एक ही परिवार के 5 लोगों के इस जघन्य नरसंहार की प्रदेश कांग्रेस के द्वारा जमकर आलोचना की गई है।

About Post Author

You may have missed