पूर्व सीएम सत्येंद्र नारायण सिन्हा का पीएम मोदी तथा सीएम नीतीश ने किया अपमान : राठौड़

पटना। बिहार कांग्रेस मीडिया कमेटी के चेयरमैन राजेश राठौड़ ने देश के पीएम नरेंद्र मोदी तथा बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री स्व. सत्येंद्र नारायण सिन्हा का अपमान करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि बीते मंगलवार को बिहार विधान मंडल में शताब्दी वर्ष समारोह आयोजित था, जिसमें भाग लेने के लिए पीएम मोदी पटना आए थे। कल ही बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री स्व. सत्येंद्र नारायण सिन्हा की जयंती थी, मगर इसे भूलते हुए राज्य के सीएम, विधानसभा के स्पीकर समेत इस आयोजन के प्रमुख अतिथि पीएम नरेंद्र मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि देना उचित नहीं समझा।
श्री राठौड़ ने कहा कि स्व. सिन्हा बिहार के मुख्यमंत्री रह चुके थे, ऐसे में जब बिहार विधान मंडल का शताब्दी दिवस समारोह का समापन तथा उनकी जयंती एक ही दिन थी तो ऐसे मौके पर पीएम मोदी, सीएम नीतीश तथा स्पीकर विजय कुमार सिन्हा को उन्हें श्रद्धांजलि देनी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि आयोजित समारोह के दौरान अगर पीएम मोदी ने उनके तैल चित्र पर माल्यार्पण भी किया होता तो बिहार के सम्मान की बात होती।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के द्वारा एक खास समाज के लोकप्रिय राजनेताओं की जयंती तथा पुण्यतिथि को नजरअंदाज कर अपमानित किए जाने की एक नई परंपरा आरंभ हो चुकी है, जो लोकतंत्र के लिए सही नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि बिहार के ही पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रशेखर सिंह की एक प्रतिमा राजधानी पटना में कहीं नहीं है, जो कि बेहद दुर्भाग्य जनक है।

About Post Author

You may have missed