भारत समेत कई देशों में इंस्टाग्राम और फेसबुक का सर्वर डाउन, लोगिन करने में लोगों को हो रही परेशानी

नई दिल्ली। बुधवार को भारत समेत दुनिया के कई देशों में मशहूर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और इंस्टाग्राम के डाउन होने की जानकारी सामने आ रही है। दुनियाभर में फेसबुक और इंस्टाग्राम के यूजर्स ने प्लेटफॉर्म न चलने की शिकायत की है। लगभग 18 हजार से ज्यादा शिकायतें सामने आई है। यूजर्स को लॉगइन करने में परेशानी आ रही है। एक्सेस करने पर सिर्फ ब्लैंक पेज दिखाई दे रहा है। हालांकि, अभी तक मेटा की तरफ से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।
फेसबुक और इंस्टाग्राम एक्सेस करने में दिक्कत
मेटा के अधीन आने वाले फेसबुक और इंस्टाग्राम एक बार फिर ठप हो गया है। 59 फीसदी यूजर्स को एप के जरिए एक्सेस करने में परेशानी आ रही है। 34 फीसदी यूजर्स को एक्सेस करते वक्त सर्वर कनेक्शन की शिकायत आ रही है। वहीं, 7 फीसदी यूजर्स को लॉगइन करने में दिक्कत आ रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फेसबुक में एक्सेस करने की परेशान बुधवार सुबह 7 बजे से आ रही है। इस दौरान वैश्विक स्तर पर यूजर्स के अकाउंट अपने आप ही लॉगआउट हो रहे हैं।
एक्स पर यूजर्स ने की शिकायत
फेसबुक और इंस्टाग्राम डाउन होने पर यूजर्स ने सबसे पहले एक्स पूर्व में ट्विटर पर शिकायत की। इसके बाद फेसबुकडाउन ट्रेंड भी करने लगा। कई यूजर्स ने एरर मैसेज और मीडिया फाइल एरर होने दिखाई देने की शिकायत दर्ज कराई। वहीं, इंटरनेट पर नजर रखने वाली कंपनी ने कहा है कि फेसबुक और इंस्टाग्राम सिर्फ देशभर में नहीं बल्कि दुनियाभर में ठप हो गया है। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि मेटा के मुख्य सेंटर में सर्वर से जुड़ी परेशानी हो सकती है। रिपोर्ट्स में ये भी बताया जा रहा है कि इस दिक्कत को जल्द ही ठीक कर लिया जाएगा।

About Post Author

You may have missed