PATNA : धनरूआ के सर्किल इंस्पेक्टर और थानेदार लाइन हाजिर, SSP ने की पुष्टि

पटना। धनरूआ के मोरियावां में हंगामा, उपद्रव व गोली लगने से रोहित चौधरी की मौत मामले में सर्किल इंस्पेक्टर श्रीराम कुमार व धनरूआ थानेदार राजू कुमार को एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने लाइन हाजिर कर दिया है। इसके साथ ही दोनों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी होगी। इन दोनों पदाधिकारियों को पुलिस लाइन में ड्यूटी करने का निर्देश दिया गया है। इनके जगह पर जल्द ही नये पुलिस पदाधिकारी की तैनाती की जायेगी। सूत्रों का कहना है कि धनरूआ कांड में इन दोनों ही पदाधिकारियों की लापरवाही सामने आयी है।
विदित हो कि जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह के निर्देश पर बनी टीम ने भी अपनी जांच में पाया कि ये लोग स्थिति को संभाल नहीं पाये थे और अधिक बल का प्रयोग कर दिया था। जिसके कारण हंगामा बढ़ गया। इसके साथ ही इन पदाधिकारियों से ग्रामीण पहले से खफा थे। एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने लाइन हाजिर किये जाने की पुष्टि की। इन दोनों ही पुलिस पदाधिकारियों के खिलाफ घटना के बाद ही कार्रवाई हो जाती। लेकिन मतदान व मतगणना के साथ ही जांच रिपोर्ट नहीं मिलने के कारण कार्रवाई रूकी थी। लेकिन जब मतगणना शांतिपूर्ण ढंग से खत्म हो गयी और जांच रिपोर्ट मिल गयी तो एसएसपी ने कार्रवाई कर दी।
वहीं इस मामले में पुलिस की ओर से एक प्राथमिकी और मृतक रोहित चौधरी के परिजनों की ओर से दूसरी प्राथमिकी दर्ज की गयी है। इन दोनों ही मामलों में जांच शुरू कर दी गयी है। पुलिस ने गोली से घायल तीनों का बयान भी दर्ज कर लिया है।

About Post Author

You may have missed