बिहार में मैट्रिक-इंटर के सभी परीक्षार्थियों को 26 जनवरी तक लगेगी वैक्सीन, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया आदेश

पटना। बिहार में अगले महीने से शुरू हो रही मैट्रिक-इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा में शामिल होनेवाले सभी किशोरों का टीकाकरण 26 जनवरी से पहले पूरा कराने का लक्ष्य स्वास्थ्य विभाग ने रखा है। अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने इसके लिए सभी जिलों के जिलाधिकारी और सिविल सर्जनों को पत्र लिखकर योजना बनाने के लिए कहा है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि राज्य में 15-18 साल के किशोर एवं किशोरियों को कोविड संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण कराया जा रहा है। अगले महीने मैट्रिक से इंटर, सीबीएसई, आईसीएसई इत्यादि बोर्ड की परीक्षाओं का संचालन किया जाना है।

राज्य में शुक्रवार को 6,541 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इसके साथ ही राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या 34,084 हो गई है, यानि बिहार कोरोना की पहली लहर के पीक को पार कर गया है। कोरोना की पहली लहर में अधिकतम 32,716 एक्टिव मरीज राज्य में थे। शुक्रवार को सबसे अधिक पटना में 2,116 नए संक्रमित मरीजों की पहचान की गई है।

पटना एम्स में महिला सहित 3 की मौत

पटना एम्स में 40 साल की एक महिला सहित कुल तीन संक्रमितों की मौत हुई है। पटना मेडिकल कॉलेज के 3 डॉक्टरों के साथ कुल 5 डॉक्टरों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें 3 डॉक्टर PMCH और एक IGIC और एक प्राइवेट डॉक्टर हैं। पटना एम्स के कोरोना नोडल डॉ संजीव कुमार का कहना है, ‘संक्रमण ऐसे लोगों पर भारी पड़ रहा है जो पहले से किसी गंभीर बीमारी से संक्रमित हैं। कोरोना संक्रमण के बाद पहले से चल रही बीमारी और गंभीर हो जा रही है। ऐसे में डॉक्टरों की सलाह है कि कोरोना को लेकर पूरी तरह से अलर्ट है और इसके प्रोटोकॉल का पालन करें।

About Post Author

You may have missed