पटना सीरियल ब्लास्ट : आतंकियों को सजा सुनाए जाने के बाद बेउर जेल में हाई अलर्ट, परिंदा भी नहीं मार सकेगा पर

पटना। राजधानी पटना के गांधी मैदान में किए गए सीरियल ब्लास्ट में शामिल आतंकियों को सजा सुनाए जाने के साथ ही बेउर जेल को हाई अलर्ट कर दिया गया है। सुरक्षा ऐसी की जा रही है कि परिंदा भी पर न मार सके। यहां की बाहरी सुरक्षा का कमान बीएमपी के कमांडो सहित जिला बल और सैफ के जवानों को सौंपा गया है। वहीं बीएमपी के एक प्लाटून कमांडो को लगाया गया है, जबकि जिला बल के चार सेक्शन और सैफ के जवानों का दो सेक्शन लगाया गया है।
बेउर जेल के बाहरी और भीतरी सुरक्षा को लेकर पुलिस और प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट हो गई है। जेल के कार्यालय कक्ष के अलावा सभी जगहों पर लगाए गए सीसीटीवी कैमरा को अलर्ट मोड पर डाल दिया गया है। जेल के अंदर बनाए गए कंट्रोल रूम में 5 सहायक अधीक्षक के अलावा दो उपाधीक्षक को 24 घंटे कंट्रोल रूम में ड्यूटी लगा दी गई है। इसके अलावा जेल के अंदर लगे सभी वॉच टावर पर दो-दो संतो को कड़ी सुरक्षा में लगाया गया है। जेल की सुरक्षा के लिए पल-पल की रिपोर्ट पटना के आला अधिकारियों तक पहुंचाने की जिम्मेवारी भी जेल कर्मियों को दी गई है। जेल के बाहर और भीतर गति व्यवस्था को तेज कर दी गई है। इसके अलावा खुफिया तंत्र को भी सतर्क रहने का निर्देश दिया गया।
चार आतंकियों को फांसी की सजा की सूचना मिलने के साथ ही बेउर जेल में इसके अलावा सभी 9 आतंकवादियों के लिए अलग-अलग सेल की व्यवस्था करने में जेल प्रशासन जुट गई है। जेल प्रशासन का मानना है कि बेउर जेल के अंदर सिंगल सेल की सही व्यवस्था नहीं रखने के कारण फांसी की सजायाफ्ता बंदी को यहां से दूसरे जगह जेल में स्थानांतरण करने के लिए अधिकारियों से विमर्श किया जाएगा। जेल प्रशासन सजायाफ्ता आतंकियों के जेल में आने के बाद उनको कैदी नंबर देने की तैयारियों में भी जुट गया है।

About Post Author

You may have missed