टीम इंडिया को बड़ा झटका, हार्दिक पंड्या न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से चोट के चलते बाहर

नई दिल्ली। बांग्लादेश के खिलाफ मैच में चोट हार्दिक पंड्या को लगी है लेकिन दर्द पूरी टीम इंडिया को पहुंचा है। दरअसल, चोट के चलते पंड्या का अगले मैच में खेलना मुश्किल हो गया है। खबर है कि हार्दिक पंड्या का इलाज अब इंग्लैंड के स्पेशलिस्ट डॉक्टर करेंगे। पंड्या को पुणे से सीधा बेंगलुरु भेजा गया है, जहां पर उनका ट्रीटमेंट होगा। वहीं टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ी पुणे से धर्मशाला के लिए उड़ान भरी है, जहां उन्हें 22 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबला खेलना है। अब सवाल है कि क्या हार्दिक पंड्या न्यूजीलैंड के खिलाफ अगला मैच खेलेंगे। तो जो रिपोर्ट्स आ रही हैं उसके मुताबिक उनका धर्मशाला में होने वाले मैच में खेलना मुश्किल है। मतलब वो इस मुकाबले से बाहर रह सकते हैं। बता दें कि पंड्या को चोट बांग्लादेश के खिलाफ मैच में गेंदबाजी के दौरान लगी थी। बांग्लादेश की इनिंग का 9वां ओवर चल रहा था। हार्दिक पंड्या ये ओवर डाल रहे थे। इसी ओवर की तीसरी गेंद पर फॉलोथ्रू में गेंद को रोकने के चक्कर में हार्दिक पंड्या का टखना चोटिल हो गया। कोशिश तो पंड्या ने खूब की कि मैदान से बाहर ना जाएं लेकिन उस चोट के बाद वो गेंदबाजी करने में खुद को असहाय महसूस करने लगे और मजबूरन मैदान से बाहर जाना पड़ा।
नहीं खेलेगें न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबला
पंड्या उसके बाद मैदान पर नहीं लौटे। उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया। और, अब खबर है कि वो न्यूजीलैंड के खिलाफ अगला मैच भी नहीं खेलेंगे, जिसने टीम इंडिया की परेशानी को बढ़ा दिया है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि हार्दिक पंड्या बेंगलुरु के एनसीए जाएंगे। मेडिकल टीम ने उनके बाएं टखने की जांच की है। इंजेक्शन के बाद वो बेहतर हालत में हैं। पंड्या की चोट को लेकर बीसीसीआई ने इंग्लैंड के स्पेशलिस्ट डॉक्टर से भी संपर्क साधा है। उन्होंने भी यही कहा कि इंजेक्शन का फायदा हुआ है। हालांकि, पंड्या न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबला नहीं खेलेंगे।
लखनऊ में टीम इंडिया से जुड़ने की संभावना
हार्दिक पंड्या के बारे में कहा जा रहा है कि वो अब सीधे लखनऊ में टीम इंडिया को जॉइन करेंगे, जहां भारतीय टीम को इंग्लैंड की चुनौती का सामना करना है। ये भारत का टूर्नामेंट में छठा मैच होगा।

About Post Author

You may have missed