पटना में रेलवे ग्रुप-डी की परीक्षा प्रश्न पत्र लीक : रामकृष्णा नगर के ऑनलाइन सेंटर पर उत्तर सेट लेकर पहुंचा परीक्षार्थी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

फुलवारीशरीफ। पटना के राम कृष्णा नगर थाना क्षेत्र के जकारियापुर इलाके में स्थित एक ऑनलाइन परीक्षा केंद्र पर चल रहे ग्रुप डी की परीक्षा में फुलवारी शरीफ का रहने वाला एक परीक्षार्थी हल किया हुआ उत्तर का पूरा सेट लेकर पहुंच गया। हालांकि इस दौरान वह पकड़ा गया। परीक्षा केंद्र संचालक की शिकायत पर रामकृष्ण नगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर उसे जब पूछताछ किया तो उसने बताया कि उसके पास पहले से प्रश्नपत्र का सेट मिला था जिसका उत्तर बनाकर वह परीक्षा देने पहुंचा था। सूत्रों के मुताबिक बताया जाता है कि ग्रुप डी की परीक्षा का प्रश्न पत्र 2 लाख में मार्केट में लिक कराया गया। फिलहाल पकड़े गए परीक्षार्थी को पुलिस ने जेल भेज दिया है। रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा प्रश्न पत्र लीक हो गया और इसका हल उत्तर दो दो लाख रूपया में खरीद कर आवेदक परीक्षा देने पहुच जा रहे हैं। इस बात का खुलासा रामकृष्ण नगर थाना पुलिस ने एक आवेदक को प्रश्न के हल उत्तर के साथ परीक्षा केन्द्र पर परीक्षा देते पकड़ कर किया है। हालांकि पुलिस उत्तर बेचने वालों का पता नहीं लगा सकी मगर पुलिस का कहना है कि अगर वरीय पदाधिकारी का निर्देश मिलेगा तब गिरफ्तार परीक्षार्थी को को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जायेगी।

मालूम हो कि रेलवे के ग्रुप डी की परीक्षा ऑन लाइन चल रही है। रामकृष्ण नगर एक ऑन लाइन परीक्षा केन्द्र पर एक आवेदक रंजीत कुमार फुलवारी शरीफ निवासी परीक्षा देने के लिए प्रश्न का हल उत्तर लेकर सेंटर पर पहुंच गया और पूछे जाने वाले प्रश्न का फटाफट उत्तर दे रहा था। यह दृश्य परीक्षा केन्द्र पर तैनात अधिकारी ने देख लिया और उसे परीक्षा देने से रोकते हुए अपने कब्जे में ले लिया। उसके पास से बरामद उत्तर का मिलान कराया गया तब पाया गया कि यह सही है। तब उन्होंने रंजीत कुमार के खिलाफ रामकृष्ण नगर थाना में मामला दर्ज कराते हुए उससे पुलिस के हवाले कर दिया। रामकृष्ण नगर थानाध्यक्ष जहांगीर आलम ने बताया कि रंजीत कुमार ने पूछ ताछ में बताया कि उसने हल उत्तर दो लाख रूपया में खरीदा था और उससे उतार कर उसका कोर्डिंग कर परीक्षा केन्द्र पर पूछे गये प्रश्न का उत्तर लिख रहा था। रंजीत ने किस से यह खरीदा यह जानकारी थानाध्यक्ष ने नहीं दिया। थानाध्यक्ष ने कहा कि अगर वरीय पदाधिकारी का निर्देश मिलेगा आगे का खुलासा किया जाएगा।

About Post Author

You may have missed