एएसपी बोले- समाज के लोगों की जिम्मेदारी बहुत बड़ी, संदिग्ध गतिविधि के बारे में पता चले तो तुरंत दें पुलिस को सूचना

  • फुलवारी शरीफ में शांति कायम रखने की कवायद में पुलिस-प्रशासनिक व राजनीतिक-सामाजिक संगठनों की हुई बैठक

फुलवारी शरीफ (अजीत)। फुलवारीशरीफ डीएसपी कार्यालय में आयोजित शांति समिति की बैठक में पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों ने समाज के बुद्धिजीवी वर्ग, राजनीतिक, गैर राजनीतिक व सामाजिक संगठनों के लोगों के साथ बैठक की और कई दिशा-निर्देश देते हुए अपील किया गया कि किसी अफवाह पर ध्यान नहीं दिया जाए। एएसपी मनीष कुमार सिन्हा ने कहा कि समाज में किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि या असामाजिक तत्वों की करतूत के बारे में पता चले तो तुरंत पुलिस को सूचना दें ताकि समाज के माहौल को बिगाड़ने नहीं दिया जाए। उन्होंने कहा कि समाज के लोगों की जिम्मेदारी बहुत बड़ी है ताकि यहां के सामाजिक सौहार्द को कायम रखा जा सके। समाज में शांति कायम रखने के उद्देश्य से फुलवारी शरीफ थाना पुलिस ने एक अच्छी पहल किया।
इस बैठक में कई लोगों ने इस बात को उठाया कि शांति समिति की बैठक में आने वाले सदस्यों और अशांत माहौल के बीच सौहार्द बनाने, प्रशासन को हर तरफ से सहयोग करने वाले लोगों को भी पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा प्राथमिकी में नाम दे दिया जाता है। इन सवालों पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि आगे से ऐसा नहीं हो, इस बात का ख्याल रखा जाएगा और पुलिस पूरी तरह से जांच करने के बाद ही लोगों का नाम देगी।
बैठक में एएसपी मनीष कुमार और थानाध्यक्ष इकरार अहमद ने लोगों को बताया कि सफल समाज के निमार्ण में आप सबों का योगदान जरूरी है और इसके लिए जरूरी है कि समाज में शांति व्यवस्था कायम रहे। आप सभी पर दोहरी जिम्मेदारी है। एक की समाज में अमन-चैन कायम रखने की दिशा में कार्य करना और दूसरी की वैसे लोगों से सर्तक रहना जो समाज को अशांत करने की दिशा में कार्य करते हैं। बैठक में पुलिस ने हल्के में चेतावनी भी दिया कि पुलिस ऐसे तत्वों की पहचान कर चुकी है, जो समाज में अशांति फैलाना चाहते हैं मगर इनकी संख्या कम है और शांति पंसद लोगों की संख्या अधिक है, इसलिए आप सभी समाज में शांति बनाये रखने में अपना सहयोग दें, पुलिस आपके साथ है।
बैठक में बीडीओ मुकेश कुमार, फुलवारी व नौबतपुर के थानाध्यक्ष समेत चेयरमैन अफताब आलम, कई वार्ड पार्षद व बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

About Post Author

You may have missed