बिजली की कमी नहीं होने देगी सरकार, नवीनगर बिजली केंद्र का एक यूनिट होगा शुरू: मंत्री

  • जदयू मुख्यालय में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में शामिल हुए दो मंत्री

पटना। जदयू मुख्यालय में गुरुवार को जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव और परिवहन मंत्री शीला मंडल शामिल हुईं। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में पहुंचे आम जनों और कार्यकर्ताओ की समस्याओं को सुनकर उसका निराकरण किया गया।
इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री श्री यादव ने कहा कि सरकार बिहार में बिजली की कमी नहीं होने देगी। बिजली की कमी को पूरा करने के लिए सरकार हर स्तर पर प्रयासरत है। नवीनगर बिजली केंद्र का एक यूनिट आज ही चालू हो जाएगा, जिसके फलस्वरूप बिहार को 500 से 600 यूनिट बिजली की आपूर्ति हो सकेगी। सरकार प्राथमिकता के आधार पर तत्काल 1000 यूनिट बिजली की कमी पूरा करने में लगी है और एक-दो दिन के अंदर ही इसका निराकरण कर लिया जाएगा।
राजधानी के शेष रूटों पर जल्द चलेगी सीएनजी बसें: शीला मंडल
वही परिवहन मंत्री श्रीमती मंडल ने कहा कि वातावरण को प्रदूषण मुक्त करना सरकार की प्राथमिकता है, इसलिए जल जीवन हरियाली अभियान को बढ़ावा देकर प्रदूषण को कम करने की कोशिश की जा रही है। इसी के तहत पटना के कई रूटों पर सीएनजी बसों का परिचालन किया जा रहा है और शेष रूटों पर भी सीएनजी बसों को चलाने की योजना है। इसके लिए बसों की खरीद की गई है और अब राजधानी के अन्य रूटों पर भी जल्द ही सीएनजी बसें चलना शुरू हो जाएगी। इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. नवीन आर्य चन्द्रवंशी, प्रदेश महासचिव मृत्युंजय कुमार सिंह मौजूद रहे।

About Post Author

You may have missed