CM नीतीश के पास जानत को रियायत देने की कोई योजना नहीं, पर कुर्सी को बचाए रखने की योजना बनाने का फुर्सत है : चिराग पासवान

पटना। बिहार सरकार द्वारा विद्युत आपूर्ति दर में की गई वृद्धि पर लोक जनशक्ति पार्टी (रा) ने कड़ी आपत्ति जताई है। बता दे की बिहार दौरे पर आए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने पटना हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास बिहार और बिहारियों को रियायत देने की कोई योजना नहीं है। उन्होंने कहा की अन्य प्रदेशों की तुलना में बिहार सरकार पहले से ही महंगे दर पर बिजली बेच रही है, जो प्रदेश की आवाम के लिए परेशानी का सबब बना हुआ और अब उसमें 24.10 प्रतिशत की बढ़ोतरी जनता त्राहिमाम करने लगेगी। वही चिराग ने कहा कि लोजपा (रा) ने सरकार के इस फैसले का शुरू से विरोध करते आई है और आगे भी विरोध करती रहेगी। जिस पर विस्तृत चर्चा आज प्रेस कान्फ्रेंस में होगी। वही 16 फरवरी 2022 को छपी एक प्रेस रिपोर्ट का हवाला देते हुए चिराग ने कहा कि यही वो सरकार जिसने कहा था कि बिजली महंगी करने के बजाय कंपनियां नुकसान को कम करें। वही चिराग ने उस रिपोर्ट के हवाला देते हुए सरकार से पूछा कि सरकार बताए कि पिछले एक साल में इन कंपनियों ने नुकसान को कम करने के लिए क्या कुछ किया? वही चिराग ने पूछा कि प्रदेश की सरकार में बैठे नेताओं, मंत्रियों, अधिकारियों और हजारोकरोड़ की कंपनियों ने क्या प्रयास किए जिनसे बिजली के दाम कम किए जा सके और बिहार व बिहारियों को थोड़ी रियायत मिल सके?

वही चिराग ने कहा की बिहार से सटे पश्चिम बंगाल, यूपी, ओडिशा अन्य प्रदेशों का उदाहरण देते हुए कहा कि बिहार के वनिस्पत तमाम राज्य कम दरों पर अपनी जनता को बिजली मुहैया करा रहे हैं, लेकिन बिहार सरकार बिजली का सारा बोझ जनता पर डाल रही है। बिजली का बोझ हर व्यक्ति को प्रभावित करता है। वही चिराग ने कहा कि लोजपा (रा) ने पहले ही आशंका जताई थी कि सरकार बिजली के दरों में बढ़ोतरी करने का प्रयास कर रही है। आज यह बात सामने आ ही गई, जो दर्शाता है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी के पास उतना समय नहीं कि वह बैठें और विमर्श करें कि बढ़ते हुए बिजली की दरों को कैसे कम किया जा सके। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी के पास कुर्सी को बचाए रखने के लिए योजना बनाने का फुर्सत है, लेकिन उनके पास जनता के लिए बिजली के दामों को कम करने की योजना पर विचार करने का वक्त नहीं है।

About Post Author

You may have missed