बेगूसराय : माध्यम भोजन के गर्म दाल के बाल्टी में छात्रा गिरकर बुरी तरह से जली, हालत गंभीर

बिहार। बेगूसराय जिले के बछवाड़ा प्रखंड क्षेत्र के मध्य विद्यालय सुरो में गुरुवार को माध्यम भोजन के तहत बनी गर्म दाल के बाल्टी में गिरकर पंचम वर्ग की छात्रा झुलस गयी। जिस कारण कुछ देर के लिए स्कूल परिसर में अफरातफरी का माहौल हो गया। शिक्षकों के द्वारा आनन-फानन में घायल छात्रा को इलाज के लिए स्थानीय निजी क्लिनिक में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टर इलाज के बाद उसे घर भेज दिया गया। ग्रामीणों ने बताया कि गोविंदपुर तीन पंचायत सूरो गांव वार्ड 13 निवासी बाल्मीकि यादव की पुत्री नेहा कुमारी जो कि मध्य विद्यालय सूरो के वर्ग पंचम की छात्रा है।
घटना के बाद अफरा-तफरी का माहौल
गुरुवार की दोपहर मध्याह्न भोजन के समय गर्म दाल की बाल्टी पर गिर पड़ी और बुरी तरह से झुलस गयी। आक्रोशित ग्रामीणों ने बताया कि विद्यालय प्रबंधन की लापरवाही के कारण उक्त बच्ची झुलस गयी है। मध्याह्न भोजन के समय विद्यालय के शिक्षक और शिक्षिका बच्चों की निगरानी नहीं कर पाते हैं। सिर्फ रसोइयों के ऊपर मध्याह्न भोजन कराने का जिम्मेदारी थोप कर खानापूर्ति कर दी जाती है। जिस कारण मध्याह्न भोजन के समय बच्चे में अफरा-तफरी का माहौल हो जाता है। उन्होंने बताया कि मध्याह्न भोजन करने के समय बच्चों में अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हुआ।
गरम दाल में गिरने से झुलस गयी बच्ची
एक बच्ची ने दूसरे बच्चे को धक्का दे दिया और वह गर्म दाल की बाल्टी पर गिर पड़ी। वहीं मामले को लेकर विद्यालय के प्रधानाध्यापक युसूफ सरवर ने बताया कि रसोइया गर्म दाल की बाल्टी लेकर मध्याह्न भोजन कराने जा रहे थे। किसी बच्चे ने उक्त बच्ची को धक्का दे दिया और वह गरम दाल की बाल्टी पर गिर गयी। जिससे वह झुलस गयी है। बच्ची का इलाज कराया जा रहा है और आगे भी उसकी इलाज में जो खर्च होगा वह किया जायेगा। उन्होंने बताया कि साथ ही मध्याह्न भोजन के समय विद्यालय के शिक्षकों की मौजूदगी को लेकर रोस्टर बना दिया गया है ताकि आगे इस प्रकार की कोई घटना न हो।

About Post Author

You may have missed