बेखौफ धंधेबाज : फतुहा में सड़क पर ही उतारी जा रही थी शराब की पेटी, 13 किशोर ढो रहे थे शराब

  • 58 कार्टून केन बीयर व 600 लीटर महुआ शराब जब्त, कारोबारी जेठुली का

फतुहा। गुरुवार तड़के चार बजे के करीब पटना के जेठुली में मिनी कंटेनर से सड़क पर ही 58 कार्टून केन बीयर व छह सौ लीटर देशी महुआ शराब उतारी गई। सक्रिय धंधेबाजों द्वारा केन बीयर के कार्टून को ढोकर गंतव्य स्थान पर रखने के लिए 13 किशोर को लगा दिया तथा देशी महुआ शराब को एक टेम्पो पर लोड कराया गया। लेकिन समकालीन अभियान के तहत गश्ती कर रही नदी थाना की पुलिस पहुंच गई। पुलिस को देखते ही सक्रिय धंधेबाज तो वहां से फरार हो गए लेकिन केन बीयर का कार्टून ढो रहे सभी 13 किशोर पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पुलिस ने मौके से केन बीयर के सभी 58 कार्टून यानी 696 लीटर बीयर तथा टेम्पो पर लोड 600 लीटर देशी महुआ शराब को भी जब्त कर लिया। जब्त किए गए बीयर किंगफिशर कंपनी के हैं तथा सभी केन 500 एमएल की है। जब्त बीयर महाराष्ट्र निर्मित हैं। बाजार में जब्त बीयर की अनुमानित कीमत साढे चार लाख रुपए की बतायी गयी है, वहीं देशी महुआ शराब की अनुमानित कीमत 75 हजार रुपए बताया गया है।


नदी थाना एसएचओ धर्मेन्द्र प्रसाद ने बताया कि पुलिस जब गश्ती कर रही थी तभी जेठुली में एक मिनी कंटेनर से शराब को सड़क पर ही उतारकर पटना की ओर जाते देखा गया। जब पुलिस शराब के पास पहुंची तो देखा गया कि किशोर लोग शराब के कार्टून को ढोने में लगे हैं तथा कुछ किशोर देशी महुआ शराब को टेम्पो पर लोड कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि किशोरों द्वारा पूछे जाने पर पता चला कि शराब जेठुली के ही एक कारोबारी का है तथा किशोरों को पैसे की प्रलोभन देकर ढोने के काम में लगाया गया था। उनके मुताबिक सभी गिरफ्तार किशोरों को जुबेनाइल कोर्ट में पेश किया जाएगा। गिरफ्तार किशोरों में जेठुली के सतीश कुमार, सोहित कुमार, अमन कुमार, शिबू कुमार, शनि कुमार, बिंदू कुमार, दीपक कुमार, रजनीश कुमार, बिटु कुमार, जितेंद्र कुमार, विवेक कुमार, मिथुन कुमार व विकास कुमार शामिल है।
सवाल : कारोबारी को पकड़ने में देर क्यों
लेकिन सबसे बड़ा सवाल है कि जब पकड़े गए किशोरों ने जेठुली के ही एक कारोबारी का नाम लिया है तो पुलिस उसे पकड़ने में क्यों देर लगा रही है। क्या पुलिस उसके भागने का इंतजार कर रही है। उक्त कारोबारी पर अवैध रूप से शराब बेचने के साथ ही श्रम कानून की धज्जियों उड़ाने को लेकर मामला दर्ज कर कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए।

About Post Author

You may have missed