छपरा : फर्जी प्रमाणपत्र बनाने वाले आधार सुधार केंद्र पर पुलिस की छापेमारी, सैकड़ों फर्जी प्रमाणपत्र बरामद, सरगना गिरफ्तार

छपरा। बिहार के छपरा जिले में सरकारी अधिकारी के डिजिटल सिग्नेचर का दुरुपयोग कर बनाए जा रहे फर्जी प्रमाणपत्र का खुलासा हुआ है। मिली जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है की एक आधार सुधार केंद्र पर सरकारी अधिकारी के डिजिटल सिग्नेचर का उपयोग कर फर्जी प्रमाण पत्र बनाकर आधार सुधार किया जाता था। वही अधिकारियों ने गुप्त सूचना के आधार पर उक्त सेंटर पर छापेमारी कर विभिन्न प्रखंडों के नाम से बनाए गए सैकड़ों फर्जी प्रमाण पत्र बरामद किया। साथ ही मौके से एक कर्मी को गिरफ्तार किया गया। वहीँ पुलिस ने आधार सेंटर को सील कर दिया। बता दे की मामला छपरा जिले के पानापुर प्रखंड के भगवानपुर बाजार की बताई जाती है। बताते चले की तरैया सीओ अंकु गुप्ता ने पुलिस बल के साथ सोमवार को उक्त सेंटर पर छापेमारी की तो वहां से काफी संख्या में डिजिटल सिग्नेचर के साथ फर्जी प्रमाण पत्र बरामद किए गए। वही मौके से संचालक बृज किशोर सिंह के पुत्र सौरभ कुमार को भी गिरफ्तार किया है।

वही सीओ ने मामले में तरैया थाने में आरोपी संचालक पर FIR दर्ज कराई है। जिसमें कहा गया है कि सूचना मिल रही थी कि भगवानपुर बाजार स्थित एक आधार कार्ड सुधार सेंटर के संचालक द्वारा गलत तरीके से उनका डिजिटल सिगनेचर बनवा कर विभिन्न प्रखंडों का फर्जी प्रमाण पत्र तैयार किया जा रहा था एवं फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर लोगों का आधार कार्ड सुधार किया जाता था। वही उनसे मोटी रकम वसूली की जा रही है। वही सूचना के बाद जब उक्त आधार सुधार केंद्र पर छापेमारी की गई तो मौके से आरोपी संचालक तथा काफी संख्या में विभिन्न प्रखंडों का डिजिटल सिग्नेचर के साथ फर्जी सर्टिफिकेट बरामद किया गया। वही इधर पुलिस मामले में आरोपी आधार संचालक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर आगे की करवाई करते हुए उसे जेल भेज दिया है।

About Post Author

You may have missed