संजय जायसवाल के सवाल पर शिक्षा मंत्री बोले : बिहार हर विश्ववविद्यालय में लेट चल रहा सत्र, नियमित करने की हो रही पूरी कोशिश

पटना। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल द्वारा बिहार की शिक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाये जाने के बाद अब शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने अपने सफाई पेश की है। विधानसभा पहुंचते ही पत्रकारों ने उन्हें घेर लिया और संजय जायसवाल के बयान पर सवाल दाग दिए। इसपर विजय चौधरी ने कहा कि हमारे विश्ववविद्यालय में सत्र नियमित करने के लिए हम पूरी कोशिश कर रहे हैं। इसका सबसे ज्यादा खामियाज़ा छात्रों को ही भुगतना पड़ता है। बिहार के शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि सब लोग जानते हैं कि शिक्षा विभाग पूरी तरह सजग है। हमनें हमेशा प्राथमिकता कक्षा और परीक्षा को ही दी है, ताकि छात्रों को कोई दिक्क्त न हो।
अग्निपथ पर पुनर्विचार की सलाह देने के बजाय 3 साल में ग्रेजुएशन पूरा करें : संजय जायसवाल
गौरतलब है कि इसके पहले बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने गुरुवार को बिहार की शिक्षा व्यवस्था को लेकर नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि अग्निपथ योजना पर पुनर्विचार की सलाह देने से अच्छा होगा कि आप तीन साल में छात्रों का ग्रेजुएशन करा दें। हर बार उनका सेशन लेट कर दिया जाता है, जिसके कारण उनकी शिक्षा प्रभावित हो रही है।

About Post Author