दोहरा हत्याकांड का पर्दाफाश : फुलवारीशरीफ में प्रॉपर्टी डीलर मंटू शर्मा एवं उनके पिता की हत्या मामले का खुलासा

  • खगौल रूपसपुर एवं हवाई अड्डा थाना क्षेत्र में विवादित जमीन पर कब्जा को लेकर साजिश के तहत दिया गया दोहरा हत्याकांड
  • हत्याकांड में शामिल 5 कुख्यात अपराधी गिरफ्तार हथियार एवम हत्या में प्रयुक्त वाहन बरामद

पटना,फुलवारीशरीफ। फुलवारीशरीफ में प्रॉपर्टी डीलर मंटू शर्मा एवं उसके पिता सुधीर शर्मा की हत्या मामले का पुलिस ने सीनियर SP पटना के नेतृत्व में 13 दिन बाद खुलासा करते हुए हत्या में शामिल 5 कुख्यात अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने अपराधियों के पास से असलहा व हत्या में प्रयुक्त वाहन भी बरामद किया है। गिरफ्तार अपराधियों में राजेश कुमार उर्फ नाकट गोप पिता जयराम राय पाटीपुल दीघा का रहने वाला है जो वर्तमान में संपत चक के मितनचक थाना गोपालपुर निवासी ब्रजेश सिंह के मकान में किराये में रह रहा था। मिथिलेश कुमार उर्फ चिबला पिता रामकृपाल चौहान गोबिन्दपुर नोनिया टोली फुलवारीशरीफ, अमर कुमार पिता स्व. उमेश चौहान गोबिन्दपुर नोनिया टोली फुलवारीशरीफ, नरोज कुमार उर्फ भोकना पिता स्व. राज कुमार चौहान, गोबिन्दपुर नोनिया टोली फुलवारीशरीफ एवं निकोलस बुद्धो दास पिता जोसेफ अजय दास, राजा बाजार मछली गली एवम कोर्ट सरेंडर किया हुआ अपराधी सुजीत कुमार पिता विजय राय, रामाधार गली, करबिगहिया निवासी है। वही इस हत्याकांड में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी फुलवारीशरीफ के नोनिया टोली इलाके में हुई है। वही इस घटना में संलिप्त एक अपराधी सुजीत कुमार ने पुलिस की छापेमारी से घबराकर न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया है। जिसे इस काण्ड में रिमाण्ड पर लेने की कार्रवाई की जा रही है।

वही पुलिस ने हत्या के कारणों के बारे में खुलासा करते हुए स्पष्ट किया है कि प्रॉपर्टी डीलर मंटू शर्मा का हत्या में शामिल अपराधियों से खगौल रूपसपुर व एयरपोर्ट थाना क्षेत्र में कई विवादित जमीनों में कब्जे को लेकर तकरार चल रहा था। वही इस हत्याकांड को साजिश के तहत अंजाम दिया गया है। पुलिस का कहना है कि इस हत्याकांड में शामिल अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है। फिलहाल उनके नामों का खुलासा नहीं किया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक डबल मर्डर कांड में गिरफ्तार अपराधियों ने ही पटना के जक्कनपुर में गोलीबारी एवं परसा बाजार में एक स्कूटी लूट कांड को अंजाम दिया था। गौरतलब हो कि 13 दिसंबर की रात में बीएमपी 16 के सामने पेट्रोल पंप के बगल में न्यू समझ पूरा कॉलोनी में रहने वाले प्रॉपर्टी डीलर मंटू शर्मा के घर उसे अपराधियों ने ताबड़तोड़ गोलियों की बौछार कर मंटू शर्मा उनके पिता सुधीर शर्मा एवं छोटे भाई संजीव कुमार और छोटे शर्मा को गोलियों से छलनी कर दिया था। वही इस घटना के बाद पारस अस्पताल में मंटू शर्मा की मौत हो गई थी। वही उनके पिता सुधीर शर्मा के दिल्ली के मेदांता हॉस्पिटल में मौत हो गई थी। फ़िलहाल इलाज के बाद अपने घर लौट आया है। परिजनों और समर्थकों ने घंटो पटना खगौल मुख्य मार्ग को जाम कर जोरदार प्रदर्शन भी किया था। वही फुलवारी में हुए डबल मर्डर कांड के बाद कई राजनीतिक दलों के नेताओं ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। पटना के सीनियर SP मानव जीत सिंह ढिल्लों के निर्देशन में सिटी SP पश्चिमी राजेश कुमार के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया। जिसमें अपर पुलिस अधीक्षक फुलवारीशरीफ, थानाध्यक्ष फुलवारीशरीफ, नौबतपुर, बेऊर, जक्कनपुर, दीघा एवं अन्य पुलिसकर्मियों को शामिल किया गया। विशेष टीम द्वारा तकनीकि एवं वैज्ञानिक तरीके से अनुसंधान में पुलिस को पता चला था कि मंटू शर्मा का जमीन को लेकर कई कुख्यात लोगों से विवाद चल रहा है।

वही SSP पटना के मुताबिक अनुसंधान के क्रम में प्राप्त साक्ष्यों की समीक्षा के क्रम में स्पष्ट हुआ कि वादी पक्ष पर खगौल, रूपसपुर और हवाईअड्डा क्षेत्र में विवादित जमीन के कब्जे को लेकर अभियुक्त पक्ष के कुख्यात अपराधियों से विवाद था। जिस क्रम में षड्यंत्रपूर्वक यह हत्या करायी गयी है। अनुसंधान के दौरान पता चला कि इस घटना में संलिप्त अपराधी फुलवारीशरीफ थानान्तर्गत नोनिया टोली स्थित मिथलेश कुमार उर्फ चिबला के घर पर इकट्ठा होने वाले हैं। वही विशेष टीम द्वारा तत्काल सादे लिबास में उक्त स्थल की घेराबन्दी कर संदिग्ध हुलिये के 5 व्यक्तियों को पकड़ा गया। गिरफ्तार अपराधियों में मिथलेश कुमार उर्फ चिबला, अमर कुमार, नरोज कुमार उर्फ भोकना, राजेश कुमार उर्फ नाकट गोप एवं निकोलस बुद्धो दास शामिल हैं। वही तलाशी के दौरान इनके पास से 2 देशी कट्टा, 6 जिन्दा कारतूस, 7 मिसफायर कारतूस, 4 मोबाईल, स्कॉर्पियो की चाभी एवं घर के सामने से पीला रंग का 1 स्कूटी बरामद हुआ। वही पुलिस के सामने गहन पूछ-ताछ के दौरान इनलोगों ने दिनांक 13.12.22 को पेट्रोल पम्प गली में प्रॉपर्टी डीलर राजीव रंजन उर्फ मंटू शर्मा के घर हुयी घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए बताया कि इस घटना में नाकट गोप का बेटा सन्नी राय भी अपने अन्य साथियों के साथ शामिल था। ये सभी पेट्रोल पम्प के पास घटना हेतु हथियार के साथ एकत्रित हुए थे। जैसे ही मंटू शर्मा इन्हें दिखा ये लोग उसके पीछे लग गये और जैसे ही वह अपने घर में घुसा, ये लोग उसके पीछे घर में घुसकर घटना को अंजाम दिये। वही इनलोगों द्वारा अपने अन्य सहयोगी अपराधियों के नाम का भी खुलासा किया गया है जिन्हें अनुसंधान के दृष्टिकोण से गोपनीय रखा जा रहा है। इनकी गिरफ्तारी हेतु छापेमारी जारी है। पूछ-ताछ एवं अनुसंधान से पता चला कि इस घटना में उक्त पीले रंग की स्कूटी एवं उजला स्कॉर्पियो का प्रयोग किया गया था। तत्काल इनकी निशानदेही पर गोविन्दपुर दुसाध टोला स्थित मैदान से स्कॉर्पियो भी बरामद किया। साथ में यह भी पता चला कि इस घटना में पीले रंग की स्कूटी परसाबाजार थानाक्षेत्र से लूटा गया था।

About Post Author

You may have missed