खबरें फतुहा की : दो चोर पकड़ाए, दो गुटों में मारपीट, पीएमओ को लिखा पत्र

घर में घुसते दो चोर को लोगों ने दबोच कर पुलिस को सौंपा
फतुहा। मंगलवार को अहले सुबह स्टेशन रोड स्थित अस्पताल के पीछे एक घर में घुसते दो चोर को ग्रामीणों ने दबोच लिया तथा जमकर धुनाई कर दी। इसके बाद ग्रामीणों ने दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया। पकड़े गए चोरों में एक आरा कोईलवर का गौतम कुमार तथा दूसरा बख्तियारपुर चंपापुर का सोनू कुमार है। ग्रामीणों की माने तो इन दोनों में एक चोर एक घर में अहले सुबह घूस गया, जो आसपास के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। इसी के आधार पर घर में घूसे चोर गौतम कुमार को ग्रामीणों ने दबोच लिया। ग्रामीणों ने उसके निशानदेही पर दूसरे को भी पकड़ लिया तथा उसके पास से घर से चुराई एक मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया। पुलिस के अनुसार दोनों युवक को जेल भेजा जाएगा।

दुकान लगाने के नाम पर दो गुटों में मारपीट, एक गिरफ्तार
फतुहा। बीते सोमवार की शाम फोरलेन आरओबी के दक्षिण सड़क किनारे दुकान लगाने को लेकर दो गुटों के बीच जमकर मारपीट हो गई। जहां इस घटना में एक जख्मी हो गया, वहीं विरोधी को पुलिस ने सूचना के आधार पर गिरफ्तार कर लिया। बताया जाता है कि जननपुर निवासी रामानंद यादव सड़क किनारे दुकान लगाने के लिए बांस-बल्ली लगा रहा था, तभी विरोधियों ने वहां आकर मारपीट शुरू कर दी तथा पीड़ित को वहां से खींचकर एक बगीचे में ले गया और जमकर धुनाई कर दी। वहीं विरोधी गुट के लोगों ने भी थाने में शिकायत दर्ज करायी है। हालांकि पुलिस ने मारपीट करने के आरोप में पीड़ित के शिकायत पर विरोधी संतोष कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

शिक्षण संस्थान को खोलने के लिए पीएमओ को लिखा गया पत्र
फतुहा। देश में मार्च से अब तक सभी शिक्षण संस्थान बंद हं,ै जिससे बच्चों की शिक्षा बाधित हो रही है, साथ ही उनमें मानसिक विकार उत्पन्न होने की संभावना बढ़ गई है। निजी स्कूलों के संचालक एवं शिक्षक भूखमरी के कगार पर आ गये हैं। कुछ लोग आत्महत्या जैसे घातक कदम भी उठाने को मजबूर हो रहे हैं। इसी बात को लेकर प्रेम यूथ फाउंडेशन के संस्थापक प्रेम कुमार ने प्रधानमंत्री कार्यालय को पत्र लिखकर सभी शिक्षण संस्थानों को शर्त के साथ खोलने की अनुमति दिये जाने की मांग की है। पत्र के मुताबिक, निजी स्कूल में पढ़ाने वाले शिक्षकों को ज्यादा परेशानी हो रही है लेकिन सरकार अभी तक ऐसे शिक्षकों की जीवन यापन की कोई व्यवस्था नहीं कर पायी है।

About Post Author