दानापुर के अनिल राय हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा; चार आरोपी गिरफ्तार, कई हथियार बरामद

पटना। दानापुर एएसपी अभिनव धीमान ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए बताया कि बेखौफ अपराधियों ने 22 मई की देर रात अनिल राय की गोली मारकर हत्या कर दी थी। उसी मामले में पुलिस ने छापेमारी करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन अपराधियों के पास से तीन देसी कट्टा बरामद किया है। उन्होंने कहा बेखौफ अपराधियों ने 22 मई की देर रात अनिल राय की गोली मारकर हत्या कर दी थी। उसी मामले में पुलिस ने छापेमारी करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पटना में बीते 22 मई को दानापुर के चित्रकूट नगर में अनिल राय की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस बात की जानकारी देते हुए दानापुर एएसपी अभिनव धीमान ने प्रेस वार्ता में बताया कि ये हत्या आपसी विवाद में की गयी थी। इसकी गंभीरता को देखते हुए कांड के उद्धभेदन करने के लिए वरीय पुलिस अधीक्षक पटना के निर्देशन में अभिनव धीमान सहायक पुलिस अधीक्षक सह अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दानापुर के नेतृत्व में तत्काल टीम गठित की गई। जहां छापेमारी के दौरान वैज्ञानिक अनुसंधान और सीसीटीवी अवलोकन के साथ ही आसूचना एकत्र करने के बाद त्वरित कार्रवाई की गई।
मारपीट का बदला लेने के लिए अपराधी ने की हत्या
अपराधियों को गिरफ्तार करने के बाद जब पूछताछ की गई। तब जाकर मालूम हुआ कि यह हत्या मामूली से विवाद के प्रतिशोध में किया गया है। मृतक अनिल राय का पुत्र अमन कुमार नशा करता था। उसका दोस्त कुणाल कुमार भी था। अमन का पिता अनिल राय ने कुणाल और अमन को साथ रहने के लिए मना किया। उसके बावजूद भी दोनों एक साथ ही नशा करता था। उसी समय अनिल राय ने अपने बेटे के साथ रहने के लिए 14 मई को कुणाल को पकड़कर पिटाई कर दिया था। उसका कहना था कि तुम्हें बार-बार मना किया। उसके बावजूद भी तुम नहीं माने। इसी मामले में उसने सार्वजनिक मारपीट का बदला लेने के लिए कुणाल ने अनिल राय की 22 मार्च को गोली मारकर हत्या कर दी। इस गोलीबारी में उसका दो और भी मित्र शामिल था। जिसकी पहचान हिमांशु राज और शुभम कुमार उर्फ बंटी है।
कई हथियार और मोबाइल बरामद
इधर एएसपी अविनव धीमान ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों के पास से 315 बोर का एक जिन्दा गोली और घटना में प्रयोग किए गए तीन 315 बोर का खोखा बरामद हुआ है। इसके साथ ही घटनास्थल से मृतक का मोबाईल और एक अन्य मोबाईल फोन भी बरामद हुआ है। पुलिस ने मौके से तीन देशी कट्टा, कांड में प्रयोग किए गए अपराधियों के दो मोबाईल फोन भी बरामद किए हैं।

About Post Author

You may have missed