मंत्री सुमित सिंह बोले- सारण के विकास योजनाओं को दी जाएगी गति, पारदर्शिता के साथ सभी योजनाओं का होगा क्रियान्वयन

छपरा। बिहार के सारण जिले के प्रभारी मंत्री व विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री सुमित कुमार सिंह जिले के प्रभारी मंत्री बनने के बाद पहली बार शुक्रवार को छपरा पहुंचे। जहां रास्ते में जगह-जगह समर्थकों ने उनका स्वागत किया। छपरा पहुंचने के बाद वे जिला के वरीय पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ आपदा प्रबंधन की बैठक में शामिल हुए।
उसके बाद जिला समाहरणालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए मंत्री सुमित सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के न्याय के साथ विकास की अवधारणा को सारण जिले में भी 100 फीसदी उतारने का प्रयास चल रहा है। सरकारी योजनाओं को पारदर्शिता के साथ समय पर पूरा किया जाएगा। जिले में सड़क, बिजली, स्वास्थ्य, चिकित्सा, आपदा प्रबंधन के क्षेत्र में जो कुछ बन पड़ेगा, उसे किया जाएगा।
बाढ़ के सवाल पर उन्होंने कहा कि जिले के बाढ़ प्रभावित इलाकों में नाव राहत शिविर तथा अन्य जरूरी चीजें उपलब्ध कराई जा रही है। पदाधिकारी 24 घंटे बाद प्रभावित इलाकों में मॉनिटरिंग कर रहे हैं। बाढ़ जैसी आपदाओं से लड़ने के लिए राज्य सरकार जो कुछ संभव है, वह कर रही है। जिले के स्वास्थ्य व्यवस्था को सुधारा गया है तथा संभावित खतरे को देखते हुए जितना कुछ किया जा सकता है, उतना खर्च किया गया है।


जिला प्रभारी मंत्री सुमित सिंह ने आगे कहा कि विकास से किसी भी हाल में समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने जिले के प्रबुद्धजनों से जिले के विकास के लिए जो कुछ बेहतर योजनाएं हो सकती हैं, वह देने को कहा। उन्होंने कहा कि अब समय बदल गया है, जनता विकास के नाम पर वोट देती है। ऐसे में लोगों की अपेक्षाएं सरकार से ज्यादा है और उसी के तहत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें जिले का प्रभार सौंपा है। कहा कि सबका साथ-सबका विकास की अवधारणा को पूरा करने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे।
अपने प्रथम छपरा दौरे पर लोगों के प्यार से अभिभूत सुमित सिंह ने कहा कि जिस तरह यहां के लोगों ने उन्हें सम्मान दिया है, वे उनके कर्जदार हो गए। जिला प्रभारी मंत्री के रूप में जो कुछ भी उनके दायरे में होगा, उसके तहत जिले के विकास योजनाओं को गति दी जाएगी।
इस मौके पर विधायक छोटे लाल राय, सुरेंद्र राम, कृष्ण कुमार सिंह मंटू, जितेंद्र कुमार राय, जनक सिंह, केदार नाथ सिंह, श्रीकांत यादव, सीएन गुप्ता, विधान पार्षद वीरेंद्र नारायण यादव, जिला परिषद अध्यक्ष मीना अरुण, महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल भी उपस्थित थे।

About Post Author

You may have missed