कुछ गाड़ियों का ठहराव पुनर्बहाल करवाने की करेंगे पूरी कोशिश और जल्द मिलेंगे सकारात्मक नतीजे : डीआरएम

  • दानापुर डीआरएम पत्नी संग पहुंचे अथमलगोला, मां दुर्गा मंदिर में लगाई हाजिरी

बाढ़। दानापुर के मंडल रेल प्रबंधक प्रभात कुमार व उनकी पत्नी सह महिला कल्याण संगठन दानापुर मंडल की अध्यक्षा मीनाक्षी कुमार पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार लगभग 11:30 बजे स्पेशल गरूड़ से अथमलगोला स्टेशन पहुंचे। जहां प्लेटफार्म नंबर 4 के परिसर में ही मंडल रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति के सदस्यों ने बुके देकर दोनों महानुभावों का स्वागत किया। उसके बाद डीआरएम प्रभात कुमार व उनकी पत्नी ने मां दुर्गा मंदिर प्रांगण (अथमलगोला स्टेशन) में हाजिरी लगाई। जहां पूरे विधि-विधान से पुरोहित विकास पाठक ने पूजा अर्चना कराया।
इस दौरान दैनिक यात्री संघ शाखा अथमलगोला की ओर से 4 सूत्री एक मांग पत्र सौंपा गया। जिसमें मुख्य रूप से अथमलगोला स्टेशन पर कोरोना काल से पूर्व रूक रही ट्रेनों के ठहराव की पुनर्बहाली की मांग एवं अन्य सुविधाओं पर भी ध्यान आकर्षण कराया गया। मांग को लेकर डीआरयूसीसी दानापुर मंडल के सदस्य राणा उदय सिंह मुन्ना ने डीआरएम को अवगत कराया कि अभी के वर्तमान परिदृश्य में मात्र 7 जोड़ी ट्रेनों (मेमू) का ठहराव हो रहा है तथा 12 घंटे तक सन्नाटा कायम रहता है। कुछ स्थानीय सरकारी स्कूलों में कार्यरत महिला शिक्षकों ने भी इस मांग को उठाया।
इस पर डीआरएम प्रभात कुमार ने आश्वासन दिया कि समस्या के निदान के लिए ही हम यहां आए हैं और हम ट्रेनों के ठहराव की पुनर्बहाली के लिए रेलवे बोर्ड से उच्च स्तरीय समीक्षा करा कर कम से कम कुछ गाड़ियों का ठहराव पुनर्बहाल करवाने की पूरी कोशिश करेंगे और जल्द आपको सकारात्मक नतीजे मिलेंगे। पूजा अर्चना के बाद डीआरएम व उनकी पत्नी ने मंदिर परिसर व पैनल परिसर में तीन हरे पौधे लगाए तथा एक हरित क्रांति का बेहतर संदेश दिया। मौके पर स्टेशन पैनल में भी जानकारी ली। वरीय स्टेशन प्रबंधक लाल भारती से भी बात की। अल्पाहार के बाद डीआरएम ने पूरे स्टेशन परिसर का मुआयना किया और बारी बारी से सभी यात्री समस्याओं से अवगत हुए। उन्होंने कहा कि अथमलगोला हमारे मंडल का एक महत्वपूर्ण स्टेशन है और यात्री पुनर्विकास के लिए हम कृतसंकल्प हैं और जल्द अथमलगोला स्टेशन का काया-कल्प किया जाएगा।
डीआरएम के दौरे व भरोसे से स्थानीय लोग काफी गदगद नजर आए। इस दरम्यान रेलवे सुरक्षा बल बख्तियारपुर की प्रभारी निरीक्षक ज्योत्सना, बिहार दैनिक यात्री संघ शाखा अथमलगोला के अध्यक्ष निरंजन सिंह, उपाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह, प्रो. सतीश कुमार सिंह, संजय सिंह तथा स्थानीय जनता मौजूद रहे।

About Post Author

You may have missed