सीपीआईएम नेता डॉ. सतेंद्र यादव बोले-प्रशासनिक अधिकारी के ट्रांसफर व पोस्टिंग में चल रहा रकम का लेनदेन

पटना । सीपीआईएम विधायक दल के सचेतक डॉ. सतेंद्र यादव ने कहा कि जदयू भाजपा के शासन में सरकारी प्रशासनिक पदाधिकारियों का तबादला व पोस्टिंग में रकम के लेनदेन का खेल चल रहा है।

फिलहाल प्रखंड पदाधिकारी से लेकर तमाम सरकारी विभागों के पदाधिकारियों का ट्रांसफर पोस्टिंग कराने में सरकार के सत्ता में बैठे मुख्यमंत्री के कुछ चुनिंदा व्यक्ति, भाजपा जदयू के नेता लेनदेन का खेल करते हैं।

ईमानदार पदाधिकारियों को किनारा किया जाता है। जिसका ज्यादा रकम उसे ट्रांसफर पोस्टिंग में अधिक प्राथमिकता दी जाती है! सरकार के अफसर किसी भी जन प्रतिनिधि के किसी भी सुझाव को भी सुनते है। राज्य में अफसरशाही हावी है।

अभी हाल ही में राज्य के मंत्री की ओर से अफसर के मनमानी के खिलाफ अपना इस्तीफा देने की बात सामने आई है। जब जनप्रतिनिधियों का यह हाल है तो आमजनता की क्या हालत होगी, सभी परिचित है।

बिहार में विकास और सुशासन का राज्य चलाने के लिए अच्छे प्रशासनिक अधिकारी को प्रखंड से लेकर हर जगह ईमानदार अफसर को बहाल किया जाए व ट्रांसफर पोस्टिंग में लेनदेन पर रोक लगाई जाए। सरकारी अफसर को जन प्रतिनिधि व आमजनता से अच्छे तरीके से पेश आने का राज्य सरकार आदेश दे! सरकारी विभागों में अफसर की पोस्टिंग में पक्षपात नहीं हो।

About Post Author

You may have missed