प्राथमिक शिक्षक नियोजन के दूसरे चरण की काउंसिलिंग अगले महीने होगी शुरू

file photo

पटना । बिहार में शिक्षक नियोजन के दूसरे चरण की काउंसिलिंग को लेकर तैयारियां की जा रही है। अगस्त के पहले सप्ताह में प्राथमिक शिक्षक नियोजन के लिए प्रस्तावित काउंसिलिंग का दूसरा चरण शुरू होगा।

यहां वर्ग 1 से 5 और 6 से 8 के लिए अलग-अलग तारीखें निकाली जाएगी। प्राथमिक शिक्षा निदेशक ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी दी।

जानकारी हो कि 2 से 9 अगस्त के बीच काउंसिलिंग के लिए घोषित किए गए शिविर में दोनों वर्ग की काउंसलिंग के लिए अलग-अलग तारीखें नहीं थी।

लिहाजा शिक्षा विभाग अभ्यर्थियों की सुविधा और परेशानियों से बचने के लिए इसी समयावधि के आसपास शेड्यूल में संशोधन करने जा रहा है।

प्राथमिक शिक्षा निदेशक डॉ. रंजीत कुमार सिंह ने अपनी आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर यह भी लिखा है कि जिन जिलों में सीटों की तुलना में आवेदन काफी अधिक है वहां काउंसिलिंग के लिए पारदर्शिता की भी सभी तैयारी चल रही है।

उन्होंने बताया कि जहां भी काउंसिलिंग के दौरान या बाद में अभ्यर्थियों के दस्तावेज जमा करा दिए गए थे, उनके दस्तावेज गुरुवार तक वापस कर दिए जाएं। दरअसल, ऐसा उन नियोजन में किया जा रहा है जहां गड़बड़ी के आधार पर काउंसलिंग की गई है।

About Post Author

You may have missed