February 5, 2023

औरंगाबाद : सरकार की नीतियों से ना खुश डीलरों ने CM का पुतला फूंका, कहा- भुखमरी की स्थिति, 8 सूत्री मांगों को पूरा करे सरकार

औरंगाबाद। बिहार के औरंगाबाद जिलें में फेयर प्राइस डीलर एसोसिएशन की बैठक शनिवार को जिला मुख्यालय स्थित जैन धर्मशाला में की गई। वही अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष संतोष कुमार सिंह ने किया। बता दे की इस बैठक में शहरी एवं प्रखंड दोनों के जन वितरण प्रणाली विक्रेता शामिल हुए। वही 10 जनवरी को पटना में आयोजित विशाल धरना को सफल बनाने के अलावा 8 सूत्री मांगों पर विचार किया गया। वही इस बैठक के बाद संघ के सदस्यों के द्वारा रमेश चौक पर CM नीतीश का पुतला फूंका गया। डीलरों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वही संघ के अध्यक्ष ने कहा कि सरकार जविप्र विक्रेताओं को मानसिक एवं शारीरिक दोनों रूप से परेशान कर रही है। उन्होंने कहा की डीलर 3 वर्षों तक लगातार कोरोना महामारी के दौरान में फ्री राशन का वितरण किए। कोरोना काल का एक रुपया डीलरों को नहीं मिला।
वही उन्होंने कहा की दो-चार महीने को छोड़ सारा पैसा बकाया है।

वही अब सरकार के द्वारा निर्देश जारी किया गया है कि फ्री राशन का वितरण करना है। कमिशन भी नहीं मिलेगा। अब 5 किलो ही राशन बांटना है वो भी बिना कमिशन का। इस स्थिति में भुखमरी की स्थिति होगी। सरकार इस पर विचार नहीं कर रही है और लगातार तुगलकी फरमान जारी कर रही है। सरकार जविप्र विक्रेताओं को प्रतिमाह 30 हजार रुपये मानदेय का भुगतान करे। जब तक 30 हजार रुपये मानदेय नहीं किया जाता है तब तक हड़ताल जारी रहेगा। सरकार का अब कोई भी आश्वासन हमलोग नहीं मानेंगे। वही इस मौके पर धर्मेंद्र कुमार सिंह, अभय कुमार सिंह सुरेंद्र यादव, पप्पू यादव, उमेश गुप्ता, उपेंद्र गुप्ता, प्रमोद कुमार, संतोष सिंह, सुधीर सिंह, शिवशंकर राम, यशवंत सिंह, सुधीर शर्मा समेत अन्य डीलर शामिल रहे।

About Post Author

You may have missed