इको पार्क में पेड़ों को रक्षा सूत्र बांधने पहुंचे सीएम नीतीश, बोले- सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग करने वालों को जनता सिखाएगी सबक

पटना। बिहार की राजनीति में हुए सियासी बदलाव के बाद आज रक्षाबंधन के अवसर पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजधानी पटना के इको पार्क पहुंचे। इको पार्क में उन्होंने पेड़ों को रक्षा सूत्र बांधकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया वही जब कार्यक्रम समाप्त होने के बाद उनसे पत्रकारों ने 2024 में विपक्ष के पीएम उम्मीदवार पर सवाल किया तो सीएम नीतीश ने मुस्कुरा कर जवाब देते हुए कहा कि हम हाथ जोड़ते हैं, हम फिलहाल किसी भी पद की दावेदारी नहीं रखते और ना हमारी यह इच्छा है। वहीं उन्होंने केंद्र सरकार पर भी जमकर हमला बोलते हुए कहा कि जो किसी भी चीज का दुरुपयोग करेगा तो जनता एक-एक चीज समझ कर उसका बदला लेगी। सीएम ने इशारों-इशारों में कह दिया कि सीबीआई और ईडी के सवाल पर उनकी महागठबंधन की सरकार पीछे नहीं जाने वाली है। वहीं, नीतीश कुमार ने जब पूछा गया कि केंद्र राज्य की हिस्सेदारी में कटौती कर सकती है, तो उन्होंने कहा कि क्या स्थिति होने वाली है, एक-एक चीज सबके सामने है। देश चलता है संविधान के मुताबिक। संवैधानिक प्रावधान है कि केंद्र को क्या करना है। अलग-अलग राज्यों का क्या अधिकार है। सब निर्धारित है। इसमें किसी तरह की कोई दिक्कत होगी तो अपने ही जवाब देना पड़ेगा।
बिहार में जंगलराज की वापसी के बयान को बताया अंटशंट
वही सीएम नीतीश कुमार ने बीजेपी के आरोप पर कि बिहार में फिर से जंगलराज रिटर्न हुआ है, कहा कि मेरे ऊपर कोई अंटशंट बोलता है तो उनकी पार्टी में उनको फायदा मिलता है। जिनको पार्टी वाला बिल्कुल इग्नोर कर दिया था, अब वह कुछ-कुछ बोल कर लाइनअप करेंगे। पार्टी उनको कुछ देगी ऐसी संभावना है। कोई नीचे तो ऊपर चला जाएगा, हम लोग कुछ नहीं बोलते हैं, हम लोग काम करते हैं। आखिर मुझे यह निर्णय क्यों लेना पड़ा। हमने जिस व्यक्ति को अपनी पार्टी में सबसे ज्यादा अधिकार दिया, उसने कितना गड़बड़ किया। पार्टी में सब लोगों की इच्छा हो गई थी और हमने नाता तोड़ लिया। वही बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि कुछ लोग कोई ना कोई विषय उठाकर ऐसा माहौल क्रिएट करेंगे कि समाज में टकराव हो और वे उसका फायदा लें। यह सब बेकार चीजें हैं। तेजस्वी यादव को जेड प्लस सिक्योरिटी मिलने पर नीतीश कुमार ने कहा कि तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम हैं, उनको जेड प्लस सिक्योरिटी काहे नहीं मिलेगा।
शराबबंदी पर कहा, शराब बुरी चीज, पियोगे तो मरोगे
शराबबंदी पर सीएम ने कहा कि हम तो हर जगह बोलते रहते हैं कि समाज सुधार अभियान चला रहे हैं, शराब बुरी चीज है पियोगे और मरोगे। लोग इधर-उधर ना करें, पहले जो शराब पीता था। घर की स्थिति बहुत खराब रहती थी।
आरसीपी सिंह पर भड़के गए सीएम, बोले- हमने कितना सम्मान दिया और लोग कहते हैं की बुद्धि खत्म हो गई है
वही आरसीपी सिंह का नाम लिए बिना कहा कि उसको कहां से कहां ले गए और क्या क्या आज बोल रहा है। मेरे बारे में ही कहता है कि बुद्धि खत्म हो गयी है। आरसीपी सिंह ने भूंजा पार्टी को लेकर बयान दिया था। इस पर नीतीश कुमार ने कहा कि मेरे सामने पार्टी के लोग बैठते हैं और इस तरह का बयान। हमारे दल से जुड़े हुए लोगों को इस बयान से कितनी तकलीफ हुई है कितना दुख हुआ है, इस तरह की कोई बात बोलता है। हम कहां से लाकर कहां पहुंचा दिए। आरसीपी सिंह के केंद्रीय मंत्रिमंडल शामिल होने को लेकर नीतीश कुमार ने कहा कि 2019 में जब आप लोगों ने एयरपोर्ट पर ही पूछा था तो हमने साफ कह दिया था कि हम लोग शामिल नहीं होंगे। वही जब आरसीपी सिंह मंत्री बन गए तो हमने कहा राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद छोड़ दो और फिर ललन सिंह को अध्यक्ष बना दिया।

About Post Author

You may have missed