राजू श्रीवास्तव की हालत बेहद नाजुक : अगले 72 घंटे हैं काफी अहम, आईसीयू में बहन ने बांधी राखी

नई दिल्ली। कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की सेहत बेहद नाजुक बनी हुई है। डॉक्टर्स ने शुक्रवार को बताया कि उनके लिए अगले 3 दिन यानी 72 घंटे अहम हैं। हालांकि, डॉक्टर ने पॉजिटिव साइन दिए हैं। डॉक्टर्स का एक पैनल लखनऊ ढॠक से भी भेजा गया है। देर रात से उनकी बॉडी में मूवमेंट देखा जा रहा है। उधर, बहन सुधा श्रीवास्तव ने रक्षाबंधन के दिन आईसीयू में बहन ने बांधी राखी में उन्हें राखी बांधी और भाई के जल्द स्वस्थ होने और लंबी उम्र की प्रार्थना की। राजू का इलाज कर रहे कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. संदीप सेठ ने बताया कि वे बीच-बीच में खुद से पैर मोड़ रहे हैं। उनके हाथ-पैर की उंगलियां भी मूवमेंट कर रही हैं। वही इसके पहले बीती रात रात करीब 10 बजे पीएम नरेंद्र मोदी ने फोन कर राजू की पत्नी शिखा से बात की और स्वास्थ्य के बारे में हालचाल जाना। प्रधानमंत्री ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की। इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ भी लगातार हेल्थ का अपडेट ले रहे हैं।
अब सिर्फ एक ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत
राजू के सपोर्ट में लगे दो ऑक्सीजन सिस्टम में से अब सिर्फ एक लगाया गया है। शुक्रवार सुबह एक ऑक्सीजन सपोर्ट हटा लिया गया है। अब उनको कम ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत पड़ रही है। आज सुबह से राजू को ऑक्सीजन का सपोर्ट सिर्फ 40 फीसदी दिया जा रहा है। इससे पहले राजू 50 फीसदी ऑक्सीजन सपोर्ट पर थे। राजू की पत्नी ने सुबह उनके पैर के तलवों में उंगली लगाई तो राजू ने खुद से उंगलियां मोड़ीं।
डॉक्टर ने कहा- पैर मोड़ना अच्छे संकेत
राजू के ढफड गर्विंत नारंग ने बताया कि उन्हें अभी वैंटिलेटर सपोर्ट पर ही रखा गया है। ब्रेन अब भी सही तरीके से रिस्पॉन्स नहीं कर रहा है। राजू की बेटी अंतरा ने बताया कि उनके पिता की हालत में कोई सुधार नहीं आया है। हम बस दुआ कर रहे हैं और उम्मीद करते हैं कि वो जल्दी ही ठीक हो जाएंगे। बता दे की राजू बुधवार सुबह वह वर्कआउट के लिए जिम गए थे। वहां अचानक सीने में दर्द हुआ और गिरकर बेहोश हो गए। उन्हें तत्काल दिल्ली के एम्स में एडमिट कराया गया। पता चला कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा है।
राजू श्रीवास्तव का ब्रेन अभी ठीक से काम नहीं कर रहा : एहसान कुरैशी
इस बीच राजू श्रीवास्तव के दोस्त और साथी कॉमेडियन एहसान कुरैशी ने उनके स्वास्थ्य को लेकर नई जानकारी दी है। एहसान कुरैशी का कहना है कि राजू श्रीवास्तव का ब्रेन ठीक से काम नहीं कर रहा है। बता दे की एक ऑनलाइन पोर्टल को दिए इंटरव्यू में एहसान कुरैशी ने कहा- डॉक्टर्स ने राजू श्रीवास्तव की हेल्थ को लेकर परिवार से अभी इंतजार करने को कहा है क्योंकि वे अभी आईसीयू में अंडर ऑब्जर्वेशन हैं। कुछ घंटे पहले, डॉक्टरों ने साझा किया कि राजू ने कुछ हल्की हरकत की लेकिन उसका दिमाग पूरी तरह से काम नहीं कर रहा और न ही रिस्पांस दे रहा है। एहसान कुरैशी ने ये भी बताया कि उन्होंने दिल्ली जाकर राज श्रीवास्तव का हाल जानना चाहा, लेकिन कॉमेडियन की पत्नी ने उन्हें दिल्ली आने से मना कर दिया। एहसान कुरैशी ने कहा कि राजू श्रीवास्तव की पत्नी ने उनसे दिल्ली आने के लिए मना किया है, क्योंकि अस्पताल में डॉक्टर्स ज्यादा लोगों को उन्हें देखने की इजाजत नहीं दे रहे हैं।

About Post Author

You may have missed