इंटरमीडिएट परीक्षा में गणित के बाद अब केमिस्ट्री का पेपर सोशल मीडिया पर वायरल, परीक्षा केंद्र के बाहर पर्चे बनाते दिखे परीक्षार्थी

पटना। बिहार बोर्ड इंटर की परीक्षा के तीसरे दिन केमिस्ट्री का पेपर वॉट्सऐप ग्रुप में तेजी से वायरल हो रहा है। स्टूडेंट्स को दावा किया जा रहा है कि ये प्रश्नपत्र असली है। पटना के कुछ सेंटर्स के बाहर तो स्टूडेंट्स मोबाइल से वायरल हो रहे इस पेपर से आंसर तैयार करते भी दिखाई दिए। वही ये पेपर फर्जी है या सही ये तो एग्जाम खत्म होने के बाद साढ़े 12 बजे ही पता चल पाएगा, लेकिन वॉट्सऐप ग्रुप में इस पेपर को असली बताया जा रहा है। पटना के एएन कॉलेज सेंटर के बाहर छात्रों में इस प्रश्न पत्र को लेकर काफी चर्चा हो रही। वही पहले दिन गणित और दूसरे दिन फिजिक्स का पेपर भी वायरल हुआ था। जिसे बोर्ड ने फर्जी बताया था, हालांकि कुछ स्टूडेंट्स का दावा था कि कुछ प्रश्न वही थे जो अंदर हमें एग्जाम के दौरान मिले। वही आज दूसरी पाली में कला संकाय के परीक्षार्थियों के लिए भूगोल विषय तथा वोकेशनल कोर्स के परीक्षार्थियों के लिए फाउंडेशन कोर्स की परीक्षा आयोजित की जाएगी। ये परीक्षा 01:45 बजे से 05:00 बजे तक चलेगी। परीक्षा शुरू होने के 10 मिनट पहले केंद्र में एंट्री बंद कर दी जाएगी।
पहले दिन 68 और दूसरे दिन 100 परीक्षार्थी हुए निष्कासित
बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा के पहले दिन पहली पाली में गणित और दूसरी पाली में हिंदी की परीक्षा आयोजित की गई थी। इसमें दोनों पालियों को मिलाकर कुल 68 परीक्षार्थी निष्कासित हुए। वही दुसरे दिन दोनों पालियों को मिलाकर कुल 100 परीक्षार्थियों को निष्कासित किया गया। बिहार बोर्ड इंटर एग्जाम 1 फरवरी से शुरू हो चुकी है। इसमें 6,36,432 छात्राएं और 6,81,795 छात्र सहित कुल 13,18,227 विद्यार्थी शामिल हैं। इस परीक्षा में शामिल होने वाले छात्राओं की संख्या छात्रों की तुलना में ज्यादा हैं। पटना जिले में 41,593 छात्राएं और 38,048 छात्र सहित कुल 79, 641 परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे हैं। पटना जिले में इस एग्जाम के लिए कुल 80 एग्जाम सेंटर बनाए गए हैं।

About Post Author

You may have missed