CIMP में सेंटर फॉर सीएसआर स्टडीज का उद्घाटन, ‘हमें समाज के विकास के लिए लंबा सफर तय करना है’

पटना। शुक्रवार को चन्द्रगुप्त प्रबंध संस्थान में बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने सेंटर फॉर सीएसआर स्टडीज का उद्घाटन फीता काटकर किया। इस दौरान कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन भी मौजूद थे। इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि यह बड़े गर्व की बात है कि इस संस्थान के छात्र देश-विदेश के बड़ी-बड़ी कंपनियों में महत्वपूर्ण पदों पर कार्यरत हैं।
अपने उद्घाटन भाषण में उपमुख्यमंत्री ने बिहार में एक उत्कृष्ट प्रबंधन संस्थान की कमी को पूरा करने हेतु इस संस्थान की परिकल्पना करने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि हालांकि सीआईएमपी किसी भी दृष्टिकोण से कॉर्पोरेट की श्रेणी में नहीं आता है, फिर भी जिस प्रकार संस्थान सामाजिक उत्थान के कार्यों में संलग्न है उसके लिए मैं सीआईएमपी एवं उसके निदेशक को धन्यवाद देता हूं। उन्होंने कहा कि सीआईएमपी ने अपने छात्रों में सामाजिक मूल्यों को विकसित किया है और मुझे पूर्ण विश्वास है कि छात्र संस्थान से पास होने के बाद जहां भी जाएंगे, वे इन मूल्यों को एवं समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी को जारी रखते हुए उसे और आगे बढ़ाने का प्रयास करेंगे।
वहीं मंत्री नितिन नवीन ने स्वच्छ भारत मिशन का हवाला देते हुए कहा कि हमें समाज के विकास के लिए लंबा सफर तय करना है। उन्होंने सुझाव दिया कि समाज के समग्र विकास को गति देने के लिए विभिन्न व्यक्तियों और संगठनों द्वारा सामाजिक विकास के विभिन्न आयामों पर ध्यान देने की आवश्यकता है। उन्होंने आगे कहा कि यह न केवल कॉरपोरेट की जिम्मेदारी है, बल्कि इस देश के प्रत्येक नागरिक पर यह दायित्व है कि वह समाज को किसी न किसी तरह से वापस दे।
क्रिएटिव-थिंकर-राइटर-ग्राफोलॉजिस्ट प्रो. प्रसाद सुंदरराजन ने अपने स्वागत भाषण में सीआईएमपी निदेशक डॉ. वी. मुकुंद दास को झुग्गी-झोपड़ी और कमजोर वर्ग में रहने वाले बच्चों के बीच साक्षरता की चिंगारी फैलाने के लिए एवं संस्थान की सीएसआर परियोजना शुरू करने के लिए धन्यवाद दिया। इस अवसर पर सीआईएमपी सभागार में सभी संकाय सदस्य, अधिकारी, कर्मचारी सदस्य और छात्र उपस्थित थे।

About Post Author

You may have missed