बिहार में 28 अक्टूबर को चलेगा कोरोना टीकाकरण का महाअभियान, दिव्यांगजनों एवं वृद्धजनों को उनके घर जाकर टीका देगा स्वास्थ्य विभाग

पटना। बिहार में कोरोना महामारी के संक्रमण से बचाव को लेकर दिव्यांगजनों एवं वृद्धजनों को उनके घर पर जाकर स्वास्थ्यकर्मी कोरोना टीका देंगे। जानकारी के अनुसार राज्य में 28 अक्टूबर को कोरोना टीकाकरण महा-अभियान का आयोजन किया जाना है और स्वास्थ्य विभाग इसकी तैयारी में जुट गया है। इसके लिए राज्य में एक करोड़ टीके की खुराक स्टॉक में रखा गया है ताकि अधिकतम लोगों को महा-अभियान के दौरान टीका दिया जा सके। स्वास्थ्य विभाग ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश के बाद कोरोना टीका से वंचित सभी व्यक्तियों को कोरोना टीका देने और पहला डोज ले चुके व्यक्तियों को भी कोरोना टीका का दूसरा डोज देने का निर्णय लिया है।

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के अनुसार दिसंबर तक राज्य में टीका लेने के योग्य सभी व्यक्तियों को कोरोना टीका देने की तैयारी की है। इसके लिए कोरोना टीका से वंचितों की पहचान की गयी है। इसके साथ ही, निर्णय लिया है कि जो कोरोना टीका वंचित टीकाकरण केंद्रों पर जाने में असमर्थ हैं उन्हें उनके घर पर स्वास्थ्यकर्मी टीका देने जाएंगे ताकि उन्हें भी कोरोना महामारी से बचाव के दायरे में लाया जा सके। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में तीन करोड़ से अधिक लोगों को कोरोना टीका का दूसरा डोज दिया जाएगा। राज्य में अबतक 4 करोड़ 85 लाख 20 हजार 401 कोरोना टीका की पहली खुराक दी जा चुकी है। इनमें से 1 करोड़ 61 लाख 12 हजार 767 दूसरी खुराक भी दी जा चुकी है।

 

About Post Author

You may have missed