जेएनयू के छात्रावास की बिल्डिंग से कूदकर बिहार के बक्सर की युवती ने की खुदकुशी, कई दिनों से पति के साथ रह रही थी

पटना । बिहार की युवती ने जवाहलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में ब्रह्मपुत्र छात्रावास की बिल्डिंग से कूदकर युवती ने खुदकुशी कर ली। दिल्ली पुलिस ने बताया कि रहस्यमयी परिस्थितियों में लड़की की मौत हुई है।

पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। युवती की पहचान बक्सर जिले के माधुरी कुमारी के रूप में हुई है। माधुरी अपने पति के साथ जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय परिसर के अंदर ब्रह्मपुत्र छात्रावास में कई दिनों से साथ रहती थी।

उसका पति जेएनयू से पीएचडी कर रहा है, पुलिस ने बताया कि दोनों ने इसी साल जून महीने में शादी की थी। युवती की मौत की जांच कर रही दिल्ली पुलिस ने कहा है कि आत्महत्या का मामला लग रहा है। महिला ने छात्रावास की दूसरी मंजिल से कूदकर जान दी है।

कैंपस के सिक्योरिटी गार्ड ने माधुरी को घायल पड़ा देखकर उसे अस्पताल पहुंचाया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया लेकिन मौत का कारण पोस्टमार्टम के बाद ही पता चलेगा। एक सब डिविजनल मजिस्ट्रेट जांच शुरू की गई है।

दक्षिण पश्चिम दिल्ली के अतिरिक्त डीसीपी ने बताया कि जेएनयू के ब्रह्मपुत्र छात्रावास में महिला ने आत्महत्या कर ली, जहां वह अपने पति के साथ रह रही थी।

शुक्रवार की सुबह घटना के वक्त पति बाथरूम में था। वह मिर्गी की मरीज थी, उसे कल रात दौरे के बाद अस्पताल में भर्ती कराया था व छुट्टी दे दी गई थी। पुलिस ने कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं किया है।

डीसीपी ने बताया कि वसंत कुंज थाने में एफआईआर करके पुलिस आगे जांच कर रही है। युवती की उम्र 26 साल है। महिला के पति का नाम संतोष है, वह जेएनयू से पीएचडी कर रहा है। पुलिस के अनुसार माधुरी बीमार चल रही थी, जिससे वह तनाव में चली गई थी।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उसके पति की तबीयत ठीक नहीं थी और इसलिए उसने अपनी पत्नी को फोन किया। लेकिन अभी तक यह पता नहीं चला है कि बाद में दंपती के बीच क्या हुआ। मौत के सही कारण का पता लगाने के लिए मामले की विस्तृत जांच की जा रही है।

About Post Author

You may have missed