मुजफ्फरपुर महापाप मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफा तक जारी रहेगा आप का अनशन

मुजफ्फरपुर बलिकागृह कांड: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफे तक जारी रहेगा अनशन

पटना।आम आदमी पार्टी ने मुजफ्फरपुर बालिकगृह कांड में राज्य सरकार एवं दोषियों के बीच साँठ-गाँठ का आरोप लगाते हुये मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफे की माँग की।पार्टी की नेत्री एवं दिल्ली महिला आयोग की पूर्व सदस्या ने प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में कहा कि अनाथ नाबालिग बच्चियों के साथ प्रताड़ना एवं दरिंदगी की घटना से लेकर अब तक के समय में कई बार ऐसे मामले सामने आये हैं जब राज्य सरकार के मुखिया नीतीश कुमार की ढिलाई सीधे-सीधे साफ तौर पर देखने को मिली है।शुरुआत में वे इस मामले को सीबीआई को सौंपना ही नहीं चाहते थे। जब जनता का बहुत अधिक दवाब पड़ा तब मजबूरी में उन्होंने मामला सीबीआई को सौंपा। इसके बाद उन्होंने मामले की आरोपी मंत्री मंजू वर्मा को बचाने की भरपूर कोशिश की। जब जनता का दवाब बढ़ा और कोर्ट की फटकार मिली, तब जाकर मंजू वर्मा का इस्तीफ़ा लिया गया।सीबीआई जाँच में शामिल अधिकारियों की बदली नहीं करने के सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बावजूद राजनीतिक प्रभाव में वरीय अधिकारी अरुण कुमार शर्मा का तबादला कर दिया गया जिसके लिये सीबीआई के अंतरिम निदेशक को कोर्ट द्वारा दंडित किया गया और जुर्माना भी लगाया गया।अब मामले की 4 गवाह सहित 7 लड़कियों का गायब करा दिया जाना एवं पुनः अन्य शहर में 6 लड़कियों का मिल जाना जैसी घटनाएँ किसी बड़े साजिश एवं भविष्य में किसी बड़े घटना की तरफ इशारा कर रही है।ये सारी घटनाएँ साफ-साफ दर्शाती हैं कि राज्य सरकार एवं अफ़सरशाही दोनों मिलकर इस मामले की सही जाँच को दबाना चाहते हैं।इसलिये आम आदमी पार्टी दरिंदगी की शिकार नाबालिग बच्चियों को न्याय दिलाने की राह में रोड़ा बन रहे राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफ़े की माँग करती है।
इसके लिये पार्टी नेत्री ज्योतिमाला, मोहम्मद गुफ़रान, अधीर कुमार कर्ण एवं नवल किशोर सिंह आगामी 25 फ़रवरी से पटना में अनिश्चितकालीन अनशन शुरू करेंगे।मोहम्मद गुफ़रान ने कहा कि जब तक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस्तीफ़ा नहीं देंगे, तब तक उनका अनशन जारी रहेगा।
प्रेस वार्ता में मीडिया प्रभारी बबलू प्रकाश, धनंजय कुमार सिन्हा, प्रदेश उपाध्यक्ष राकेश कुमार, प्रदेश सचिव ई०उमा शंकर प्रसाद, लोकेश सिंह, चौधरी ब्रह्म प्रकाश मौजूद थे।

About Post Author

You may have missed