PATNA : बिहार हर क्षेत्र में पूरी तरह पिछड़ गया है चाहे वह शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार का मामला हो या प्रदेश का औधोगिक विकास : चिराग पासवान

पटना। प्रदेश में 7 निश्चय का मॉडल भ्रष्टाचार का पर्याय बनकर रह गया है प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार हर क्षेत्र में पूरी तरह पिछड़ गया है चाहे वह शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार का मामला हो या प्रदेश का औधोगिक विकास। वही मुख्यमंत्री के सामने उनके कई वरीय नेता पूरी तरह लूट और भ्रष्टाचार में लिप्त है। तब ऐसा कैसे मान लिया जाय कि बिना उनके सहमति के इतना बड़ा भ्रष्टाचार को अंजाम दे दिया गया। आखिर उन्हें चिराग मॉडल से डर क्यों लगने लगा है जबकि चिराग मॉडल विकास का मॉडल है। हमारी सोच बिहार के 13 करोड़ आवाम के विकास और बेहतरी में निहित है। उक्त बातें लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व जमुई सांसद आदरणीय चिराग पासवान जी ने प्रदेश कार्यालय पटना में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहीं। उन्होंने कहा कि बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट विजन डॉक्यूमेंट प्रदेश के विकास का मॉडल हैं। मैं स्व0 रामविलास पासवान जी का अंश हूं। मुख्यमंत्री बताएं कि बिहार में क्या है नीतीश मॉडल? बिहार में प्रत्येक वर्ष बिहारवासियों को बाढ़ में डुबने देना, सुखाड़ में किसानों को उनके हलात पर छोड़ना, बेरोजगारी को लेकर छात्रों और युवाओं को पलायन को लेकर मजबूर करना, प्रदेशभर में अस्पतालों की स्थिति ऐसी कि मुख्यमंत्री खुद अपनी आंखों के ऑपरेशन के लिए दिल्ली जाते हो, यह है बिहार में नीतीश मॉडल। चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री को खुली चुनौती देते हुए कहा कि अगर नीतीश कुमार बिहार का विकास किये हैं तो उन्हें अपने दम पर अकेले चुनाव लड़ना चाहिए। मैं उन्हें खुली चुनौती देता हूं कि वे दहाई का आंकड़ा भी पार नही कर पायेंगे। अगर उन्हें अपने पर ज्यादा भरोसा है तो वे आगामी चुनाव में अकेले चुनाव लड़कर दिखायें।

आगे चिराग ने कहा कि मुझे फर्क नही पड़ता कि मैं गठबंधन में हूं या नही। लेकिन मैं बिहार की जनता के साथ अवश्य खड़ा हूं। वही चिराग ने कहा कि नीतीश कुमार किसी के भरोसेमंद नही हो सकते बस उन्हें सता और अपनी कुर्सी से प्रेम है। उन्हें जैसे हीं महागठबंधन मे पुनः मुख्यमंत्री पद की कुर्सी तय हो जायेगी वैसे हीं वे अपना पाला बदल लेंगे। चिराग ने कहा कि बिहार में अवश्य मध्यावधि चुनाव होगा भंले हीं अभी यह किसी भी तरह गठजोड़ करके सरकार बना लें। बावजूद उनकी सरकार अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पायेगी। 2025 से पहले उनके व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा के कारण यकीनन बिहार में मध्यावधि चुनाव होंगा। पार्टी के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता राजेश भट्ट ने बताया कि संवाददाता सम्मेलन में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी, प्रदेश प्रधान महासचिव संजय पासवान, संगठन मंत्री ई0 रविन्द्र सिंह, राष्ट्रीय महासचिव डॉ0 शाहनवाज अहमद कैफी, राष्ट्रीय महासचिव सतीष कुमार, राष्ट्रीय सचिव अरविन्द कुमार सिंह, उपाध्यक्ष अजय कुशवाहा, अशरफ अंसारी, संजय कुमार सिंह, राकेश रौशन, विभूति भूषण पासवान, प्रदेश प्रवक्ता प्रो0 विनीत सिंह, देवजानी मित्रा, प्रदेश अध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ शोभा सिन्हा पासवान, चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ0 अजय कुमार, सौरभ पाण्डेय, निशांत मिश्रा, ओम प्रकाश भारती, निभा पासवान समेत अन्य नेतागण मौजूद थे।

 

About Post Author

You may have missed