BIHAR : हम का जदयू के साथ सीटों पर तय नहीं हुआ सौदा, लोजपा के तेवर तल्ख

पटना। पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने एनडीए में शामिल होने का ऐलान तो कर दिया, लेकिन अभी वे जदयू के मंच पर नहीं दिखेंगे। जदयू के साथ उनकी सीटों की पेंच अभी भी फंसी हुई है। वहीं लोजपा मांझी के एनडीए में आने से खुश नहीं दिख रहा है।
सूत्रों के मुताबिक, मांझी की जदयू के साथ सौदा पूरी तरह से तय नहीं हुआ है। मांझी खुद चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं लेकिन, इसकी जगह वे विधान परिषद या राज्यसभा की एक सीट को लेकर अड़े हुए हैं। बताया जा रहा है कि इसी एक सीट को लेकर पेंच फंसा है। मांझी के लिए राज्यसभा या विधान परिषद की सीट पक्की नहीं होती है तो वे कम से कम 12 विधानसभा सीट चाहते हैं। वहीं मांझी के एनडीए में आने के बाद लोजपा के तेवर तल्ख हैं। पार्टी ने साफ कर दिया है कि हम का गठबंधन जदयू के साथ है और नीतीश अपने कोटे की सीट मांझी को दें।
बताते चलें कि बीते बुधवार को एनडीए में शामिल होने का ऐलान करते हुए मांझी ने कहा था कि उन्होंने सीटों को लेकर कोई शर्त नहीं रखी है। जदयू के पार्टनर के रूप में एनडीए के लिए काम करेंगे। बिहार में एनडीए की सरकार फिर बने इसके लिए एड़ी चोटी का जोर लगा देंगे। जदयू के साथ जाना मेरे लिए अमृत पीने जैसा है।

About Post Author